नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: माफिया मुख्तार अंसारी और 12 दूसरे आरोपियों पर दर्ज गैंगस्टर के मामले में बाराबंकी जिले की एमपीएमएलए कोर्ट में सुनवाई तेज हो गई है. बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई जबकि एक अभियुक्त कोर्ट में पेश हुआ. गवाह सुरेश पांडेय के बयान दर्ज हुए जिसके बाद जिरह शुरू हुई और बाकी की जिरह के लिए कोर्ट ने अगली तारीख नियत की है.  समय कम होने के चलते जिरह पूरी नहीं हो सकी.  अब अगली सुनवाई 27 जुलाई को होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुनवाई की अगली तारीख 27 जुलाई
गैंगस्टर मामले में चल रहे ट्रायल पर एमपी एमएलए कोर्ट ने सुनवाई तेज कर दी है.  मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया की सरकार बनाम मुख्तार अंसारी की गैंगस्टर एक्ट मामले में पेशी हुई. मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि MPMLA कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहुंचे मुकदमे के वादी और वर्तमान में रामनगर के कोतवाल सुरेश पांडेय से बचाव पक्ष के वकील से जिरह की. पेशी के दौरान एक अभियुक्त फिरोज कुरैशी मौजूद रहा, जबकि बाकी के लिए हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र दिया गया. वहीं जिरह पूरी न होने के चलते विशेष न्यायधीश कमलकांत श्रीवास्तव ने सुनवाई के बाद पेशी की अगली तारीख 27 जुलाई तय की.


एंबुलेंस का फर्जी रजिस्ट्रेशन
आपको बता दें कि पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी जिस एंबुलेंस का प्रयोग करता था, वह बाराबंकी के एआरटीओ आफिस में 21 मार्च 2013 को फर्जी कागजों से रजिस्टर्ड कराई गई थी.  इस मामले में तत्कालान एआरटीओ पंकज कुमार सिंह ने मऊ जिले की डा. अलका राय के खिलाफ केस दर्ज कराया था. जबकि चार जुलाई 2021 को पुलिस ने इसमें मुख्तार अंसारी, डा.अलका राय समेत कई के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.  इसी मुकदमे के बाद 24-25 मार्च 2022 को शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी समेत 13 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज हुआ था, जिसकी सुनवाई हो रही है. जबकि फर्जी एंबुलेंस का केस एसीजेएम कोर्ट 19 पर चल रहा है.


Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में उफान पर नदियां, आफत में जान, बंदरकोट और लालढांग भारी लैंडस्लाइड होने से बंद, जानें मौसम का हाल


WATCH: जीवनसाथी के साथ रहता है तनाव ? तो सावन के ये उपाय घोल देंगे रिश्तों में मिठास