नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बिहार में एनटीपीसी के डीजीएम साहब का लापता कुत्ता कुल्ली बाराबंकी में लापता हो गया है, जिसकी तलाश में यहां की खाकी काफी परेशान है, उनका कुत्ता पिछले करीब 12 दिनों से लापता है. जिसका हुलिया पास के थाने के पुलिसकर्मियों को वॉट्सऐप पर भेजा गया है. साथ ही कुत्ते का पता बताने वाले के लिए 5000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
मामला बिहार में एनटीपीसी के डीजीएम विनीत मेहरा से जुड़ा हुआ है, जो लखनऊ में कमता के पास रहते हैं. 17 दिसंबर को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बिहार से लखनऊ जाते समय उनकी कार अचानक नीलगाय सामने आ जाने के चलते हादसे का शिकार हो गई थी. हादसे में वह घायल हो गए और उनकी कार से विदेशी नस्ल का पालतू कुत्ता भाग गया और कहीं गुम हो गया, जिसके बाद डीजीएम ने इसकी जानकारी यूपीडा के अधिकारियों के साथ आसपास के थानों की पुलिस दी और मदद मांगी. कुत्ते कुल्ली की फोटो थानों पर भेजने के साथ पता बताने वाले को पांच हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की.


कुत्ते की तलाश में जुटी पुलिस 
वहीं लखनऊ-बाराबंकी सीमा के थानों के पुलिसकर्मियों के साथ यूपीडा की पुलिस भी कुत्ते की तलाश में जुट गई. आसपास के गांवों में पुलिस दौड़ लगाती रही. दर्जनों कुत्तों की फोटो भी खींचकर डीजीएम साहब को भेजी भी गई, लेकिन कुत्ते का पता नहीं चल सका. इसी बीच हैदरगढ़ थाने की पुलिस को पता चला कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे के स्थित मालिनपुर गांव के कोटेदार सूरज कुमार साहू के पास उसी हुलिये का कुत्ता है. जिसके बाद हैदरगढ़ थाने की पुलिस सूरज के पास पहुंची.


OBC क्यों माने जाते हैं उत्तर प्रदेश में सत्ता की चाबी, सपा और BJP को दिलाई कमान


पुलिस ने सूरज से कुत्ते को लेकर पूछताछ की. सूरज के मुताबिक हैदरगढ़ थाने और यूपीडा की पुलिस उनके पास आई और कुत्ता चुराने का आरोप लगाया. सूरज ने बताया कि कुछ दिन पहले एक कुत्ता आ गया था, जिसे 25 दिन अपने पास रखा. इसके बाद दौलतपुर के पेचरूवा निवासी एक शख्स अपना कुत्ता होने का दावा करते हुए उसे ले गया था. 


UP के इन जिलों के लापरवाह अफसरों पर गिरेगी गाज, जनशिकायतों में बड़ा घालमेल पकड़ा गया


इसके बाद पुलिस और यूपीडा की टीम सूरज को लेकर गांव पहुंची. पता चला कि कुत्ता कनवा गांव में है. टीम वहां पहुंची और फोटो खींचकर डीजीएम को भेजी गई। लेकिन उन्होंने बताया कि वह उनका कुत्ता नहीं है. इसके बाद पुलिस कोटेदार को हैदरगढ़ कोतवाली लाई और कई घंटे तक पूछताछ के बाद छोड़ा. हालांकि बाराबंकी पुलिस फिलहाल पूरे मामले से अंजान बन रही है, पुलिस का कहना है कि कुत्ते की तलाश वह नहीं बल्कि यूपीडा कर रही है.


दुनिया में कब किसने भेजा पहला SMS, व्हाट्सएप या ईमेल, हैप्पी न्यू ईयर के मैसेज की बमबारी से पहले जानो ये बात