श्याम तिवारी/ कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर की पुलिस उस समय सकते में पड़ गई, जब एक भूत इलाके में लगातार चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था. भूत को जिस घर में भी ताला लगा हुआ दिखता. उन घरों पर रात में धावा बोल देता था. इन घरों से कैश और जेलरात लेकर फरार हो जाता था, लेकिन भूत को गोविंदनगर थाना क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देने भारी पड़ गया. कानपुर की गोविंदनगर पुलिस ने भूत को सीसीटीवी की मदद से पकड़ लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोविंदनगर के दबौली क्षेत्र में ब्यूटी पार्लर संचालिका के यहां 16 अक्टूबर को हुई चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई महिला व युवक को पुलिस ने दबोच लिया है.दोनों शातिरों के पास बड़ी मात्रा में चोरी का अन्य सामान भी बरामद हुआ है.पुलिस दोनों शातिरों से अन्य घटना के संबंध में भी पूछताछ कर रही है. 


गौरतलब है कि 16 अक्टूबर को दबौली निवासी ब्यूटी पार्लर संचालिका काम्या वाधवानी के घर चोरी हो गई थी. घटना के वक्त वह घर पर ताला लगाकर कहीं बाहर गईं थीं.इस संबंध में थाना गोविंद नगर पर धारा 457/380 भादवि बनाम अज्ञात दर्ज हुई थी.घर के अदर से चोरी गई जेवरात आदि के अनावरण के लिये डीसीपी साउथ ने अपनी टीमों को जल्द से जल्द खुलासे के निर्देश दिये थे.


जांच में जुटी पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिले थे.जिसके आधार पर पुलिस ने रतनलाल नगर दबौली चौराहे पर सटीक सूचना के आधार पर दो शातिरों को दबोचा. जिनकी पहचान बाबू उर्फ चन्द्रशेखर उर्फ भूत पुत्र कैलाश के रूप में हुई.वहीं उसके साथ पुलिस ने जूही की रहने वाली रेनू को भी गिरफ्तार किया.इनके कब्जे से चोरी किए गये जेवरात एवं भिन्न-भिन्न स्थानो से चोरी किये गये जेवरात आदि की बरामद किये.जिनकी कीमत लगभग 50 लाख रूपये है. अब तक की जांच में पता चला कि दोनों पहले भी जेल जा चुके हैं.