लखनऊ : भाजपा घोसी विधानसभा उपचुनाव में पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान को चुनाव मैदान में उतारेगी. गुरुवार को सीएम योगी की अगुआई में उनके आवास पर हुई बैठक में कोर कमिटी ने दारा सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है. 2022 में घोसी सीट से सपा विधायक चुने गए दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा देकर बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. बीजेपी कोर कमिटी ने दारा सिंह चौहान के नाम पर मुहर लगा दी. घोसी में 15 सितंबर को मतदान होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दारा सिंह चौहान का नाम अब केंद्रीय आलाकमान के पास भेजा जाएगा. वहां से जल्द ही नाम जारी हो जाएगा. बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह भी मौजूद थे. गुरुवार को दारा सिंह चौहान ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह से मुलाकात की. चौधरी और धर्मपाल ने उन्हें उप चुनाव की तैयारी शुरू करने के संकेत दिए.


कैबिनेट मंत्री बनाए जाएंगे


माना जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में दारा सिंह चौहान कैबिनेट मंत्री के रूप में जगह दी जाएगी. उनके अलावा मंत्रिमंडल विस्तार में ओमप्रकाश राजभर भी बतौर कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे. दारा सिंह चौहान 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो गए थे और घोसी से विधायक बने थे. पिछले महीने ही उन्होंने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा देते हुए घरवापसी की थी. 


कई दल बदल चुके हैं


दारा सिंह के सियासी सफर पर नजर डालें तो वह मौसम के अनुसार दल बदलते रहे हैं. कभी उन्होंने अपना सियासी सफर बसपा से शुरू किया था. वह 1996 और 2000 में राज्यसभा सदस्य थे. उन्होंने 2009 में बसपा के टिकट से घोसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. बीएसपी की टिकट पर जीतकर लोकसभा भी पहुंचे. इसके बाद 2015 में बीजेपी में शामिल हुए. 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा. इसके बाद 2022 में समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. 


सपा पर लगाए गंभीर आरोप
समाजवादी पार्टी में शामिल होते ही दारा सिंह चौहान ने भाजपा के खिलाफ खूब सियासी हमले किए थे. उन्होंने कहा था कि ''जब साल 2017 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो ये नारा दिया गया था, सबका साथ सबका विकास, लेकिन साथ तो सबका लिया, विकास कुछ चंद लोगों का ही हुआ.''


Watch: ताबड़तोड़ फायरिंग कर बीजेपी नेता की कर दी हत्या, CCTV Video आया सामने