गाजीपुर: उत्तर प्रदेश में जरायम की दुनिया से जुड़े दो जानी दुश्मन आमने सामने हो सकते हैं. हम बात कर रहे हैं पूर्वांचल के दो डॉन माफिया मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह की. बहुचर्चित उसरी चट्टी कांड मामले में  'रक्तांचल फिल्म' के रियल हीरो और विलेन आमने-सामने हो सकते हैं. दरअसल,  2001 के उसरी कांड में मुख्य गवाह मुख्तार अंसारी की एमपी एमएलए कोर्ट में गवाही होनी है. आइए बताते हैं पूरा मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Hindu Calendar 2023: साल 2023 में होंगे 13 महीने, 2 माह का होगा सावन, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग


ऊसरी चट्टी पर मोख्तार पर हमला कांड
दरअसल, 21 साल पहले गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में उसरी चट्टी हत्याकांड हुआ था. जहां दिनदहाड़े तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी के काफिले पर ट्रक पर सवार होकर पहुंचे बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी. ये घटना 15 जुलाई 2001 की है. जब मऊ विधायक मुख्तार अंसारी का काफिले जा रहा था, तभी उसरी चट्टी पर अंधाधुंध गोलियां चलनी शुरू हो गईं. ट्रक पर सवार होकर आए बदमाशों द्वारा की गई अंधाधुंध फायरिंग में मुख्तार के गनर अवधेश यादव की गोली लगने से मौत हो गई थी. वहीं, हमलावर पक्ष से मनोज राय भी मारा गया था. जबकि बाद में मुख्तार अंसारी के चालक की भी उपचार के दौरान मौत हो गई थी. इसी मामले में बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह आरोपी बनाया.


21 साल बाद कल आमने-सामने हो सकते हैं मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह
आपको बता दें कि गाजीपुर के एमपी एमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी को 3 जनवरी यानी कल फिजिकली पेश होने का आदेश दिया है. ऐसी चर्चा है कि एक दूसरे के जानी दुश्मन माफिया मुख्तार अंसारी और माफिया बृजेश सिंह 21 साल बाद कल आमने-सामने हो सकते हैं. 


मुख्तार ने माफिया बृजेश सिंह को बनाया है मुख्य आरोपी 
आपको बता दें कि उसरी चट्टी कांड मामले में मुख्तार अंसारी ने माफिया बृजेश सिंह को मुख्य आरोपी बनाया है. इसी मामले में मुख्य गवाह मुख्तार अंसारी की गवाही के लिए एमपी एमएलए की कोर्ट ने उन्हें फिजिकल तौर पर कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.


Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल


एडीजीसी क्रिमिनल ने दी जानकारी
वहीं, मुख्तार अंसारी और बृजेश सिंह के आमने सामने होने को लेकर एडीजीसी क्रिमिनल नीरज श्रीवास्तव ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बृजेश तारीख खुद और उनके वकील के द्वारा कोर्ट में पेशी होती रही है. ऐसे में वो आ सकते हैं, लेकिन मुख्तार अंसारी को फिजिकल के तौर पर पेश होने के लिए 3 जनवरी को आदेश दिया है.