मोहित गोमत/बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक अनूठा मामला सामने आया है. यहां रहने वाले एक युवक ने बिल्ली चोरी की शिकायत एसएसपी से की है. एसएसपी ने पूरे मामले को साइबर सेल को सौंप दिया है. बिल्ली की बरामदगी को लेकर पुलिस की सतर्कता से जहां पालतू बिल्ली के मालिक आलम खान खुश है. वहीं उन्हें उम्मीद है कि जल्दी बुलंदशहर पुलिस उनकी बिल्ली को बरामद कर उनको सौंप देगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला 
दरसल बुलंदशहर के रहने वाले आलम खान शौकिया तौर पर बिल्लियां पालते हैं. उन्होंने पिछले 2 साल से दुनियाभर में चर्चित बंगाल कैट प्रजाति की एक बिल्ली को पाला हुआ था. आलम खान की बिल्ली की वीडियो अक्सर व्हाट्सएप स्टेटस पर हैदराबाद के रहने वाले उनके दोस्त देखा करते थे, जिससे उन्हें उस बिल्ली से लगाव हो गया. आलम खान के दोस्त ने पालतू बिल्ली को डेढ़ लाख रुपये में खरीद लिया था.


बंगाल कैट की प्रजाति के पूरी दुनिया में हैं चाहने वाले
बिल्ली की कीमत जानकर आप भी सोच में पड़ गए होंगे. दरसल ये बंगाल केट जर्मनी की वर्ल्ड केट एसोसिएशन में रजिस्टर्ड है. आपको बता दें बंगाल कैट प्रजाति को चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं. बंगाल कैट को एक विशेष प्रकार से तेंदुआ बिल्ली से प्रजनन कराकर हाइब्रिड तैयार की गई थी, लगभग डेढ़ सौ साल पहले ऑस्ट्रेलिया मूल के एक अंग्रेज अधिकारी ने बंगाल में इस क्रॉसब्रीड को तैयार किया था.


बिल्ली की ये हैं खासियतें
बंगाल कैट की खासियत होती है कि इसकी शरीर पर तेंदुए की तरह धारिया बनी होती हैं जिन्हें रोजेट कहा जाता है. इस नस्ल की बिल्लियां घरेलू के साथ-साथ बेहद फुर्तीली और चंचल होती हैं. आलम खान का कहना है कि उनकी बिल्ली को उनके हैदराबाद में रहने वाले दोस्त ने डेढ़ लाख रुपए में खरीद लिया था. जिसके बाद उन्होंने गुजरात की एक और पेट ट्रांसपोर्ट कंपनी से बात कर बिल्ली को ट्रांसपोर्ट के जरिए हैदराबाद भेजने की कोशिश की. 


दो महीने से लापता है बिल्ली
आलम की मानें तो सुबह 3 मार्च को जब उन्होंने बिल्ली को ऑनेस्ट पेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारी भगवान सिंह को सौंपा तो उसने कहा कि रात 10 तक आपकी बिल्ली हैदराबाद के लिए ट्रेन में लोड कर दिया जाएगा, लेकिन आज पूरे 2 महीने होने के बाद भी ऑनेस्ट पेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के द्वारा उनकी बिल्ली को हैदराबाद नहीं पहुंचाया गया. जिसके लिए उन्होंने कई बार ऑनेस्ट पेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अनस से फोन पर बात भी की. 


एसएसपी से की शिकायत 
पहले तो अनस उनको जल्दी बिल्ली लौटाने का वादा करता रहा लेकिन फिर भी ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अनस ने उनके फोन उठाने बंद कर दिए हैं. आलम का मानना है कि उनकी बिल्ली को ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा चोरी कर लिया गया है और जिसको लेकर वह आज ऑनेस्ट पेट ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक अनस के खिलाफ एसएसपी के पास शिकायत दर्ज कराने आए हैं.