झांसी: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार माफिया और अपराधियों पर कार्रवाई कर रही है. झांसी की पुलिस ने गैंगस्टर अपराधी संजय वर्मा की एक अरब रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई की. प्रशासन की टीम ने आलीशान मकान, कॉलोनी के कई प्लॉट और जमीनें कुर्क कर जब्त करने की कार्रवाई के साथ ही अपराध से अर्जित की गई उन कारों की भी तलाश शुरू कर दी है, जिन्हें संजय वर्मा ने अपराध से कमाया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक अरब की संपत्ति हुई जब्त 
झांसी जनपद में शहर कोतवाली थानाक्षेत्र के बड़ा बाजार मजदूर वाली गली में गैंगस्टर अपराधी संजय वर्मा की एक अरब रुपये से ज्यादा की सम्पत्ति जब्त करने की कार्रवाई पुलिस और राजस्व की टीम ने की है.झांसी पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने डीएम के आदेश पर संजय वर्मा के खिलाफ उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम 1986 की के तहत कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान एसपी सिटी राधेश्याम राय व नायब तहसीलदार देवेंद्र प्रताप के अलावा स्थानीय थाने की पुलिस के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.


एसपी सिटी राधेश्याम राय ने बताया कि संजय वर्मा के खिलाफ हत्या समेत कई मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कराया गया था. डीएम ने गैंगस्टर एक्ट की धारा के तहत अपराध से अर्जित सम्पत्ति को कुर्क करने का आदेश किया था. इसी आदेश के तहत अपराध से अर्जित की गई एक अरब रुपये से ज्यादा की संपत्ति कुर्क कर सील की गई है. जिनमें आलीशान मकान, कई प्लाट कुर्क किये गए हैं और अपराध से अर्जित की गई कुछ गाड़ियां हैं उनके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है.