मुहम्मद गुफ्रान/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों हुआ उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Shootout) लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. अब उमेश पाल अपहरण कांड (Umesh Pal Kidnapping Case) में माफिया अतीक अहमद के पक्ष में गवाही देने वाले सीबीआई अफसर की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. अभियोजन विभाग ने सीबीआई अफसर की माफिया की मदद करने की शिकायत भारत सरकार से की है. आपको बता दें सीबीआई के डिप्टी एसपी रहे अमित कुमार के खिलाफ अभियोजन विभाग ने शिकायत की है. फिलहाल, यह मामला प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी से विधायक राजू पाल हत्याकांड मामले में जांच करने वाले सीबीआई अफसर अमित कुमार ने उमेश पाल अपहरण कांड में अतीक अहमद की तरफ से गवाही दी थी. अमित कुमार ने ट्रायल कोर्ट में उमेश पाल के अपहरण को झूठा बताया था. साथ ही सीबीआई अफसर अमित ने गवाही में कहा था कि उमेश पाल के साथ अन्य गवाहों ने भी झूठी गवाही दी है. 


''अतीक को फांसी की सजा से कम मंजूर नहीं'',उमेश पाल की पत्नी और मां ने सीएम योगी से लगाई ये गुहार


कोर्ट में गवाह नंबर 41 के तौर पर हुए थे पेश 
उमेश पाल अपहरण कांड में सीबीआई अफसर अमित कुमार कोर्ट में अतीक के बचाव में गवाही दी थी. कोर्ट में वे गवाह नंबर 41 के तौर पर पेश हुए थे. जानकारी के मुताबिक, राजू पाल मर्डर केस में भी अमित कुमार ने गवाहों की लिस्ट से उमेश पाल का नाम हटाया था. अभियोजन विभाग ने डीएम प्रयागराज के जरिए सीबीआई अफसर अमित कुमार की शिकायत भारत सरकार से की है. आपको बता दें उमेश पाल अपहरण मामले में माफिया अतीक अहमद समेत 3 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है.


Prayagaraj Police Encounter: यूपी पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, उमेश पाल हत्याकांड में शामिल एक अपराधी मुठभेड़ में हुआ ढेर