गौरव श्रीवास्तव/औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पुलिस और मासूम का अपहरण करने वाले के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई. जानकारी के मुताबिक ये मुठभेड़ तब हुई, जब बच्ची के परिजन अपहरणकर्ता द्वारा मांगी गई फिरौती की रकम पहुंचाने गए थे. अपहरणकर्ताओं को पता नहीं था कि साथ में पुलिस भी मौजूद है. पुलिस को देख अपहरणकर्ता बच्ची को छोड़कर भागने लगा. अपने आप को घिरता देख अपहरणकर्ताओं ने पुलिस पर फायर झोंक दिया. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. इस दौरान अपहरणकर्ता के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे तत्काल जिला अस्पताल भर्ती कराया गया. सूचना पाकर एसपी भी मौके पर पहुंची. वहीं, बच्ची को पुलिस ने सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बच्ची को सकुशल किया बरामद 
जानकारी के मुताबिक औरैया जिले में स्कूल से एक बच्ची का अपहरण हुआ था. अपहरण की सूचना पर पुलिस महकमे में अफरा तफरी मच गई. इस मामले में एसपी ने एक्शन लेते हुए कई टीमें बनाई. इसके बाद एक-एक बिंदु को लेकर जांच पड़ताल की गई. इसके कुछ ही घण्टों में पुलिस ने मामले में सफलता हाशिल करते हुए बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया.


मामले की जानकारी एसपी को दी गई जानकारी
दरअसल, औरैया थाना क्षेत्रा संजय नाम के व्यक्ति ने पुलिस में जानकारी दी था की उसकी बेटी स्कूल गई हुई थी. इसके बाद उसका कोई पता नहीं चल रहा है. उसने बताया कि एक फिरौती का फोन भी आया था, जिसमें अपहरणकर्ता ने 2 लाख की फिरौती की मांग की है. इसके बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी एसपी को दी. तत्काल बच्ची को सकुशल बरामद करने के लिए टीमें लगाई गईं. साथ ही फिरौती की रकम पीड़ित अपरहरणकर्ता द्वारा बताए गए मां मंगलाकाली मन्दिर के पीछले रास्ते पर पुलिस के साथ लेकर पहुंचा.


अपहरणकर्ता ने पुलिस को देख बच्ची को दिया धक्का 
इसके बाद अपहरणकर्ता ने पुलिस को देख बच्ची को धक्का दिया और भागने की फिराक में पुलिस पर फायरिंग कर दी. वहीं, पुलिस ने भी बचाव करते हुए आरोपी के ऊपर फायरिंग कर दी, जिससे उसके पैर में गोली लग गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत ठीक है. वहीं आरोपी के पास से एक तमंचा सहित 315 बोर कारतूस बरामद किया गया है.


वहीं, देर रात घटना स्थल का निरक्षण करने के बाद एसपी चारु निगम अस्पताल में पहुंची. अपहरणकर्ता से पूछताछ की, तो उसने अपना नाम दीपक बताया. कानपुर देहात जिले के रहने वाले युवक ने रुपयों के लालच में इस घटना को अंजाम देने की कोशिश की. उसने बताया कि वह बच्ची का रिश्ते में मामा लगता है. इधर बच्ची के अपहरण से बच्ची की मां का रो रोकर बुरा हाल था. बच्ची को सकुशल पाकर पीड़ित मां के चेहरे पर खुशी खिल गई.