Allahabad University News : मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को जमकर बवाल हुआ. बताया जा रहा है कि एक छात्र नेता को गेट पर रोकने के बाद पुलिस और छात्रों के बीच हिंसक झड़प हो गई. पूर्व छात्र नेता विवेकानंद पाठक पर हमले के बाद छात्र उग्र हो गए. छात्रों ने पुलिस पर पथराव भी किया. छात्रों ने कैंपस में तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की. बवाल की जानकारी मिलते ही अपर पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि पुलिस बल के साथ कैंपस पहुंचे. यहां छात्रों को शांत कराने की कोशिश की गई. दोनों पक्षों के बीच झड़प के बीच मंगलवार को भी मामला तनावपूर्ण देखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग


इस बीच घंटे भर यूनिवर्सिटी कैंपस पुलिस छावनी में तब्दील रहा. हालात इस कदर बिगड़ गए कि पुलिस को भीड़ को हटाने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र नेता और सुरक्षाकर्मियों के बीच किसी मुद्दे को लेकर पहले कहासूनी हुई फिर बात मारपीट तक जा पहुंची. छात्र नेताओं ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मियों पर पिटाई का आरोप लगाया है. छात्रों ने बवाल काटते हुए कई मोटर साइकिलों को आग के हवाल कर दिया. 


यह भी पढ़ें: AMU के वीसी पर रिश्तेदारों को नौकरी और जमीन देने का आरोप, पूर्व छात्रों ने खोला मोर्चा


मिली जानकारी के मुताबिक छात्र नेता विवेकानंद पाठक के विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल होने को लेकर हंगामा शुरू हुआ. पाठक का कहना था कि मेरा खाता यूनिवर्सिटी के एसबीआई शाखा में है. मैं कुछ जरुरी दस्तावेज जमा करने के लिए आया था. मैंने सुरक्षाकर्मियों से दरवाजा खोलने को कहा तो वह दुर्व्यवहार करने लगे. इन दिनों विश्वविद्यालय परिसर में वैसे भी फीस वृद्धि को लेकर धरना प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि इस धरना प्रदर्शन को सौ दिन से अधिक हो गया है.


 


WATCH: KRK के ट्वीट से मचा हड़कंप- 'सुशांत सिंह राजपूत की तरह वो मुझे मार देंगे'