अली मुक्तेदा/कौशांबी: जिले में एक कोयला लदी हुई मालगाड़ी ट्रेन के तीन डिब्बों से धुंआ निकलने से हड़कंप मच गया. ट्रेन चालक ने मालगाड़ी को रेलवे स्टेशन पर लाकर खड़ा कर दिया और स्टेशन अधीक्षक को सूचना दी. कोयला लदी हुई मालगाड़ी में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. सूचना पर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन हाईबोल्टेज तार के चलते आग बुझाई नहीं जा सकी. जिससे रेलवे कर्मचारी करंट बंद करने में जुटे हुए है. घटना भरवारी रेलवे स्टेशन के पास की है. यहां प्रयागराज की तरफ से कोयला लदी एक मालगाड़ी कानपुर की तरफ जा रही थी. जैसे ही वह मनोहरगंज स्टेशन से गुजरी तो रेलवे गार्ड ने तीन डिब्बो ने धुंआ उठता देखा जिसके बाद उन्होंने सूचना भरवारी स्टेशन मास्टर और ट्रेन के गार्ड को दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोयले में आग लगने की सूचना पर मालगाड़ी को भरवारी स्टेशन पर खड़ी करवा दिया गया और सूचना मंझनपुर फायर स्टेशन को दी गई. कोयला लदी मालगाड़ी में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मंझनपुर और सिराथू के कर्मचारी गाड़ी के साथ मौके पर पहुंचे लेकिन ट्रेन के संचालन के लिए लगे हाई बोल्टेज तार के चलते उसे बुझाने का काम शुरू नहीं किया जा सका. जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने करंट बंद करवाने को कवायद शुरू की. करंट का संचालन बंद होने के बाद आग बुझाना शुरू किया गया. 


यह भी पढ़ें: टीचर की भूमिका में दिखे राज्यपाल, बच्चों से कहा मोबाइल से रहो दूर


फायर स्टेशन मंझनपुर के इंचार्ज लाल जी गुप्ता ने बताया कि भरवारी रेलवे स्टेशन में कोयले लदी मालगाड़ी के डिब्बों में आग लगने की सूचना मिली थी. इस पर मंझनपुर और सिराथू फायर बिग्रेड से 2 गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया. इसके बाद कहीं जाकर आग बुझाने का काम शुरू हुआ.