Sambhal:टीचर की भूमिका में दिखे राज्यपाल, बच्चों से कहा मोबाइल से रहो दूर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1460618

Sambhal:टीचर की भूमिका में दिखे राज्यपाल, बच्चों से कहा मोबाइल से रहो दूर

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी रविवार को संभल में छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए एक टीचर के अंदाज में दिखे. पढ़ें राज्यपाल ने बच्चों किन बातों से प्रेरित किया.

 

Sambhal:टीचर की भूमिका में दिखे राज्यपाल, बच्चों से कहा मोबाइल से रहो दूर

सुनील सिंह/संभल: महाराष्ट्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी रविवार को संभल जनपद के पवासा में एक निजी इंटर कॉलेज के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. कॉलेज के वार्षिक उत्सव में पहुंचे महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी समारोह में छात्र छात्राओं को संबोधित संबोधन के दौरान पूरी तरह टीचर की तरह नजर आए. समारोह में महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने अपने संबोधन के दौरान छात्राओं को शिक्षा हासिल करने के लिए खासतौर से प्रेरित किया. महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने छात्राओं को महाराष्ट्र का उदाहरण पेश करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में शिक्षा के क्षेत्र में टॉप करने वाली अधिकांश बेटियां हैं. 

आदिवासी छात्राओं का दिया उदाहरण
महामहिम भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र में आदिवासी क्षेत्र की माउंट एवरेस्ट विजेता छात्राओं का उदाहरण भी पेश किया. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में ऐसे आदिवासी क्षेत्रों में जहां पर सड़क पानी बिजली और शिक्षा के समुचित साधन तक नहीं हैं, ऐसे जटिल आदिवासी क्षेत्रों में भी बेटियां अथक परिश्रम कर शिक्षा और खेल के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही है.

 यह भी पढ़ेंबेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी, आर्थिक तंगी बताई जा रही वजह
फोन से दूर रहने की दी नसीहत
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी छात्र छात्राओं को शिक्षा के क्षेत्र में नाम रोशन करने के लिए मोबाइल की लत से दूर रहने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि मोबाइल फोन का उपयोग टाइमपास करने के लिए न करें. बल्कि शिक्षा हासिल करने के लिए मोबाइल फोन का सदुपयोग करें. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी में शिक्षा प्रदान करने के लिए लागू की गई योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. छात्रों से अपील करते हुए कहा की शिक्षा हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा लागू की गई योजना का लाभ उठाएं और अपने सपने पूर्ण कर देश के विकास में योगदान दें.

Trending news