Community Health Officer Bharti 2023: यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 1400 पदों पर भर्ती निकली है. चयन होने पर हर महीने 25 हजार रुपए वेतन मिलेगा. आवेदन प्रक्रिया अभी जारी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन भर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के कुल 1400 पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति करने जा रहा है. विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन (अधिसूचना) के मुताबिक कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद की इस भर्ती के माध्यम से उम्मीदवारों को एक साल के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर रखा जाएगा. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शैक्षिणिक योग्यता


इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से बीएससी नर्सिंग/पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के अलावा उम्मीदवार के के पास शैक्षणिक सत्र- 2016-2020 का कम्युनिटी हेल्थ प्रोग्राम का सर्टिफिकेट (CPCH) भी होना अनिवार्य है. बता दें कि इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन बीएससी नर्सिंग में मिले अंक के आधार पर मैरिट के जरिए किया जाएगा.


क्या है आयु सीमा


इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों की उम्र कम से कम 21 साल होनी चाहिए. जबकि अधिकतम आयु सीमा सामान्य वर्ग और EWS वर्ग के लिए 35 वर्ष है. वहीं बीसी-1 और बीसी-2 के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष और महिला उम्मीदवारों के लिए (अनारक्षित, बीसी-1 व बीसी-2) के लिए 38 साल रखी गई है. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवार 40 साल की आयु तक आवेदन कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.


कितना मिलेगा वेतन भत्ता


इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 25000/- रुपये वेतन मिलेगा. इसके अलावा अभ्यर्थियों को 15 हजार रुपये महीने परफॉर्मेंस बेस्ड इनसेंटिव भी दिया जाएगा. इनसेंटिव से जुड़ी जानकारी अभ्यर्थी अधिकृत वेबसाइट पर दी गई है.


कैसे करें आवेदन


आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड रूरल हेल्थ मिशन सोसाइटी की आधिकारिक वेबसाइट jrhms.jharkhand.gov.in पर जाएं. इसके बाद रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें. फिर पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें. इसके बाद फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें और फॉर्म जमा कर दें. इसके बाद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर उसका प्रिंट अपने पास भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.


WATCH: मंगल का सिंह राशि में प्रवेश, इन 3 राशि के जातकों की किस्मत में अब होगा मंगल ही मगंल