AKTU Counseling: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) में प्रवेश काउंसिलिंग की तारीख घोषित कर दी गई है. काउंसिलिंग का आयोजन चार चरणों में होगा. वहीं, सरकारी संस्थानों के लिए तीन स्पेशल राऊंड भी होंगे. एकेटीयू से न सिर्फ प्रदेश भर के 750 से अधिक इंजीनियरिंग, फार्मेसी, मैनेजमेंट कॉलेजों में प्रवेश होते हैं बल्कि प्रदेश के एक दर्जन से अधिक विश्वविद्यालय के छात्र भी बीटेक में प्रवेश लेते हैं. एकेटीयू में हर साल काउंसिलिंग के जरिए ही प्रवेश दिया जाता है. प्रदेश के प्राइवेट और सरकारी कॉलेजों में चार चक्रों में नियमित,दो स्पेशल और एक इंटरनल काउंसिलिंग होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस विश्वविद्यालय में बीटेक और बीफार्मा सहित अलग-अलग पाठ्यक्रमों में पढ़ाई होती है, जिसमें हर साल लाखों की संख्या में दाखिला लेते हैं. हर साल प्रवेश के लिए विश्वविद्यालय काउंसलिंग कराता है. काउंसलिंग के जरिये ही छात्र छात्राओं को विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है. 


यह भी पढ़ें: Tomato farmer: टमाटर बेचकर महीने में भर में करोड़पति बना किसान, 12 एकड़ में लगाई थी फसल


काउंसलिंग के लिए सबसे पहले छात्र छात्राओं को रजिस्ट्रेसन कराना होता है. पंजीकरण के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाता है. इसके बाद छात्र छात्राओं को च्वाइस फिलिंग करना होता है. अंत में उनकी सीट अलॉटमेंट होती है.


Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप