Covid Cases in UP: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. रोज नए केस सामने आ रहे हैं.  नोएडा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 के पार हो गई है. शनिवार को 28 नए केस मिले हैं.इसके बाद भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं. बिना मास्क के ही लोग घर से निकल रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 46 मरीज स्वस्थ हुए हैं. राज्य में सबसे ज्यादा केस गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, लखीमपुर खीरी और लखनऊ में है. वाराणसी से सपा एमएलसी के कोरोना संक्रमित होने का मामला सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'अलर्ट मोड' पर सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स और अस्पताल
यूपी की योगी सरकार ने कोविड (Covid) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स और सरकारी और निजी अस्पतालों को 'अलर्ट मोड' पर रखा है. सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी पॉजिटिव सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा जाए.


लखनऊ में बढ़ी संक्रमितों की संख्या
लखनऊ में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राजधानी में शनिवार को कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 350 के पार पहुंच गई, जो इस साल में अब तक का सर्वाधिक है. अलीगंज में एक महिला, चिनहट में 2 महिला और 2 पुरुष, सरोजनीनगर में 2 महिला और 3 पुरुष और एनके रोड क्षेत्र में एक पुरुष कोविड है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, सबसे ज्यादा पांच नए संक्रमित सरोजनीनगर सीएचसी क्षेत्र के हैं.


नोएडा में बढ़ रहे कोविड के मरीज
नोएडा में पिछले 24 घंटों में 10 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं.  इन दिनों 65 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. वहीं, 9 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं.  इन सब के बीच शहर में इन्फ्लूएंजा के 5 मरीजों की पुष्टि हुई है.  जिले में पिछले कई दिनों से इन्फ्लूएंजा को लेकर डर का माहौल चल रहा है. अब शहर में कोविड के एक्टिव मरीजों की संख्या 102 हो गई है. यूपी में विभिन्न शहरों में कोरोना का ग्राफ बढ़ने की सूचना आ रही है.


इन जिलों में मिले कोविड संक्रमित व्यक्ति
यूपी के कई जिलों में लगातार कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.  सहारनपुर जिले में शनिवार को तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं. मुजफ्फरनगर में दो, अलीगढ़ में 4 और बिजनौर जनपद में शनिवार को कोरोना के तीन नए केस मिले हैं. वहीं, लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग चिंता में है.


अलीगढ़ में बढ़ा कोरोनावायरस का प्रकोप
यूपी के अलीगढ़ में कोविड के  4 नए केस आए सामने, टोटल कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 6, एक केस स्वाइन फ्लू का भी मिला, सीएमओ ने की पुष्टि, बढ़ते वायरस को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी की है.


गाजियाबाद में एक बार फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले


पिछले 24 घंटे में 13 नए मामले सामने आए हैं. कुल एक्टिव केसों की संख्या 71 पहुंच गई है. 61 मरीजों का घर में  इलाज चल रहा है.  8 लोग गाजियाबाद के अस्पताल और 2 लोग अन्य जगह पर भर्ती हुए हैं.


कोरोना की चपेट में सपा एमएलसी
वाराणसी में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना की चपेट में सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा समेत एक अन्य व्यक्ति भी आ गए हैं. वाराणसी से सपा एमएलसी आशुतोष सिन्‍हा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.  इस बात की जानकारी उन्‍होंने खुद सोशल मीडिया पर शेयर की है.दो दिन पहले ही दिल्‍ली से लौटे बीएचयू चिकित्‍सा विज्ञान संस्‍थान से जुड़े डॉक्‍टर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही काशी में अब कोविड मामलों की संख्‍या 10 हो गई है.  स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम सभी मरीजों की निगरानी कर रही है.


Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक अहमद का बहनोई अखलाक मेरठ से गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप


बसपा में नहीं रहे बड़े सियासी चेहरे, तेजी से जनाधार खो रहीं मायावती क्या नगर निकाय चुनाव में कर पाएगी कमाल, महामंथन आज