DDA Flats Booking: अगर आप भी दिल्ली में अपना घर लेने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. डीडीए पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर हाउसिंग स्कीम लेकर आया है, करीब 5500 फ्लैट्स की बुकिंग की जा सकेगी. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 30 जून से दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही है. जानिए इससे जुड़ी अधिक जानकारी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके तहत जसोला में 40 हाई इनकम ग्रुप (HIG), द्वारका और नरेला में 200 फ्लैट्स मिडिल इनकम ग्रुप (MIG) के लिए  हैं. वहीं लोकनायक पुरम, रोहिणी, सिरसपुर और नरेला में कुल 4,400 फ्लैट्स निम्न आय समूह (LIG) के लिए हैं. इसके अलावा नरेला में ही  900 फ्लैट्स आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. 


कितने में करा सकेंगे बुकिंग
बता दें कि पहले आओ पहले पाओ के तहत इस बार ईडब्ल्यूएस के लिए 50 हजार रुपये, एलआईजी के लिए 1 लाख रुपये, एमआईजी के लिए 4 लाख रुपये, और एचआईजी के लिए 10 लाख रुपये का शुल्क देकर बुकिंग करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 जून  दोपहर 12 बजे से शुरू हो चुकी है. 10 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन और बुकिंग शुल्क का भुगतान किया जा सकता है. इसके बाद डीडीए आवेदक के नाम, पते सहित अन्य जानकारी हासिल कर उसकी सत्यता की जांच करेगा.


कितनी होगी फ्लैट्स की कीमत 
फ्लैट की कीमत की बात करें तो जसोला विहार के एचआईजी फ्लैट्स के रेट 2 करोड़ से 2 करोड़ 18 लाख रुपये तक रखे गए हैं. द्वारका MIG फ्लैट के दाम 1.25 करोड़ रुपये से 1.35 करोड़ रुपये, नरेला में एमआईजी फ्लैट की कीमत एक करोड़ है. रोहिणी और नरेला में एलआईजी फ्लैट्स की कीमत 15 लाख रुपये है. सिरसपुर में एलआईजी फ्लैट के रेट 17 लाख रुपये हैं. लोकनायक पुरम में एलआईजी फ्लैट्स के दाम 30 लाख रुपये निर्धारित किए गए हैं. वहीं, नरेला में ईडब्ल्यूएस कोटे के फ्लैट के रेट 10 से 13 लाख रुपये रखे गए हैं.


कैसे करें आवेदन
- सबसे पहले दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की आधिकारिक वेबसाइट www.dda.gov.in पर जाएं.
- इसके बाद अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें. 
- आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.
- फॉर्म पूरा करने और सभी दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
- एक बार भुगतान हो जाने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन संख्या नोट कर लें.