Saharanpur News : सहारनपुर के देवबंद में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandra Shekhar Aazad, Aazad Samaj Party - Kanshi Ram) पर जानलेवा हमला हुआ है. खबरों के मुताबिक, उन्हें गोली मारी गई, जो उनके पेट को छूकर निकल गई. चंद्रशेखर उस वक्त कार में सवार थे. हमलावर हरियाणा के नंबर प्लेट Hr 70D 0278 वाली कार से आए थे और वो वहां से मौका पाकर भागने में कामयाब रहे. देवबंद (Deoband) में उनके काफिले पर ये हमला हुआ. घटना के कुछ ही देर बाद चंद्रशेखर ने एक वीडियो जारी कर शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्‍होंने कहा कि हम अपनी लड़ाई संवैधानिक तरीके से लड़ेंगे, सभी शांति बनाए रखें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबरों के मुताबिक, शरीर को छूकर गोली निकली है और उनके पेट पर गहरा घाव तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है. फायरिंग होते ही वहां हड़कंप मच गया. समर्थकों ने उन्हें घेर लिया और बचाव में जुट गए. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. संवेदनशील इलाके देवबंद में ये हमला हुआ है. सहारनपुर संवाददाता ने कहा कि कार सवार कुछ लोगों ने उन पर हमला किया. वो एक तेरहवीं कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. उन्हें एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. 


सूत्रों का कहना है कि हमलावर हरियाणा नंबर की कार में आए थे और चंद्रशेखर आजाद पर फायरिंग कर भाग निकले. चंद्रशेखर को गोली के छर्रे लगने के बाद आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया.उनकी कार के पूरी तरह टूटे शीशे बताते हैं कि हमलावर किस खतरनाक इरादे से आए थे. 


सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सपा राष्ट्रीय महासचिव हरेंद्र मलिक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का हाल-चाल जानने के लिए तत्काल सहारनपुर  भेजा है जो चंद्रशेखर आजाद से मुलाकात कर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को स्वास्थ्य की जानकारी देंगे. 



सहारनपुर के संवेदनशील इलाके में ये हमला पुलिस की सुरक्षा पर कई सवाल खड़े करता है. इससे पहले एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर ऐसे ही एक जानलेवा हमला हुआ था, जब वो कार से समर्थकों समेत दूसरी जगह जा रहे थे. लेकिन तब गोली उन्हें नहीं लगी थी और वो बाल-बाल बच गए थे. मेरठ के निकट टोल प्लाजा पर उन पर हमला हुआ था. 


चंद्रशेखर आजाद पर हमले के पीछे कोई राजनीतिक साजिश है या कोई रंजिश, इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन यूपी में पिछले कुछ माह के दौरान हुए हाईप्रोफाइल हत्याकांडों को लेकर यह नई घटना सनसनी खड़ी करने वाली है. माना जा रहा है कि विपक्ष इस घटना को लेकर एक बार फिर योगी आदित्यनाथ सरकार पर सियासी हमले करेगा. 


खबरों के मुताबिक, कई राउंड गोलियां बरसाई गईं थी. उनकी कार की सीट पर भी खून के धब्बे मिले हैं. कार की सीट की गद्दी को गोली पार कर गई. पुलिस का कहना है कि चंद्रशेखर को गोली के छर्रे लगे हैं. घटना की जानकारी मिलते ही अस्पताल में भीम आर्मी प्रमुख के समर्थकों की भीड़ लग गई. 



चंद्रशेखर आजाद यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सपा की अगुवाई वाले विपक्षी गठबंधन के साथ मोर्चा बनाने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर अखिलेश यादव से उनकी बात नहीं बन पाई. 


WATCH: उत्तराखंड में UCC का ड्राफ्ट बनकर तैयार, सीमी धामी ने बताया क्या-क्या खास