Auto Taxi Kiraya in Delhi NCR: यूपी से दिल्‍ली जाने वालों के लिए बुरी खबर है. दिल्‍ली सरकार ने बुधवार को ऑटो और टैक्‍सी के किराए में बढ़ोतरी कर दी. इसके चलते ऑटो और टैक्‍सी से चलने वालों की जेब ढीली पड़ने वाली है. दिल्‍ली सरकार की ओर से बढ़ाया गया किराया तत्‍काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CNG के लगातार बढ़ रहे दाम के चलते बढ़ा किराया 
दरअसल, CNG के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर दिल्‍ली सरकार ने ऑटो-टैक्‍सी किराए की नई दरें तय कर दीं. इसके मुताबिक, ऑटो मीटर अब 25 के बजाय 30 रुपये से शुरू होगा. वहीं, प्रति किलोमीटर का किराया अब 9.5 रुपये के बजाय 11 रुपये हो जाएगा. वहीं, न्यूनतम 40 रुपये किराये के बाद नॉन एसी टैक्सियों के लिए यात्रियों को अब प्रति किलोमीटर 17 रुपये देने होंगे. पहले यह शुल्क 14 रुपये प्रति किलोमीटर था. एसी टैक्सी का किराया 16 रुपये प्रति किमी से बढ़ाकर 20 रुपये प्रति किलोमीटर कर दिया गया. 



परिवहन मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी 
दिल्‍ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट कर बताया कि CNG के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए ऑटो और टैक्सी के किराए में वृद्धि की गई है. उन्‍होंने बताया कि ऑटो-टैक्‍सी चालक लंबे समय से किराया संशोधन की मांग कर रहे थे. नए दरें लागू होने से इन चालकों को राहत मिलेगी.