लखनऊ : पुलिस देह व्यापार के खिलाफ लगातार सख्ती करती है, लेकिन जिस्म के सौदागार कहां बाज आते हैं. दिल्ली आइजीआई थाना पुलिस (IGI Police) ने एयरोसिटी स्थित एक होटल में देह व्यापार में शामिल गिरोह का खुलासा किया है. पांच लड़कियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में दो और लड़कियों की तलाश में पुलिस जुटी है. सभी लड़कियों से जिस्म के कारोबार में शामिल दूसरे लोगों की पूछताछ की जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने मारी रेड
पुलिस के मुताबिक शनिवार देर रात पुलिस को पता चला कि होटल में जिस्म का सौदा चल रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस ने रेड की. छापेमारी से पहले कार्रवाई के तहत पुलिस ने एक टीम बनाई.
दलाल के संपर्क से हुआ खुलासा
पुलिस टीम के सदस्य ने स्कैंडल में शामिल लोगों को पकड़ने के के लिए दलाल से संपर्क किया. ग्राहक बनकर होटल के कमरे में पहुंचा. दलाल द्वारा कहे स्थान पर पुलिस पहुंची और आरोपियों को दबोच लिया. 


यह भी पढ़ें: Corona Returns in UP: गोरखपुर में भी कोरोना की एंट्री, AIIMS के डॉक्टर समेत 3 पॉजिटिव
होटल संचालक से भी होगी पूछताछ
छानबीन में पता चला कि इंटरनेट मीडिया के जरिए ग्राहकों से संपर्क करता था. पुलिस के मुताबिक इस पूरे प्रकरण में होटल प्रबंधन को भी जांच में शामिल होने को कहा गया है. दिल्ली के साथ ही नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में जिस तरह देह व्यापार तेजी से पैर पसार रहा है, वह चिंता का विषय है. इन पर लगाम कसने के लिए पुलिस को सख्ती बरतने के साथ अपने मुखबिर तंत्र को भी मजबूत करना होगा. साथ ही यह सिर्फ पुलिस की जवाबदेही नहीं है समाज को भी ऐसी गतिविधियों की जानकारी मिलते ही पुलिस को सूचना देनी चाहिए. देह व्यापार एक ऐसी सामाजिक बुराई है जिसके दलदल में युवाओं का भविष्य बरबाद हो रहा है.