Corona Returns in UP : गोरखपुर में भी कोरोना की एंट्री, AIIMS के डॉक्टर समेत 3 पॉजिटिव
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2028841

Corona Returns in UP : गोरखपुर में भी कोरोना की एंट्री, AIIMS के डॉक्टर समेत 3 पॉजिटिव

लखनऊ. प्रदेश के गोरखपुर जिले में भी कोरोना के नये मरीज सामने आए हैं. एम्स के डॉक्टर और उसके परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सोमवार को एम्स प्रशासन की ओर से पोर्टल पर इसकी जानकारी अपडेट की गई है. हालांकि कोरोना की चपेट में आए चिकित्सक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है.

Corona Returns in UP : गोरखपुर में भी कोरोना की एंट्री, AIIMS के डॉक्टर समेत 3 पॉजिटिव

लखनऊ. प्रदेश के गोरखपुर जिले में भी कोरोना के नये मरीज सामने आए हैं. एम्स के डॉक्टर और उसके परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सोमवार को एम्स प्रशासन की ओर से पोर्टल पर इसकी जानकारी अपडेट की गई है. हालांकि कोरोना की चपेट में आए चिकित्सक की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. फिलहाल तीनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है. एम्स ने तीनों के सैंपल जीनोम सिक्यवेंसिंग के लिए लखनऊ (Lucknow) के केजीएमयू भेज दिया है. वहीं, यूपी के मुरादाबाद में भी एक मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है. 

प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 के मामले मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने निगरानी बढ़ा दी है. खुद उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने सभी सीएमओ को निगरानी तेज करने को कहा है. एम्स, जिला अस्पताल के इमरजेंसी, बीआरडी मेडिकल कालेज समेत सभी सीएचसी-पीएचसी पर एंटीजन जांच शुरू कर दी गई है.

सांस व बुखार के मरीजों का रीयल-टाइम पालीमरेज चेन रियेक्शन (आरटी-पीसीआर) जांच के लिए नमूने भी लिए जा रहे हैं. साथ ही जिले में 18 रैपिड रिस्पांस टीमें (आरआरटी) गठित कर दी है. महकमे ने कोविड के लिए दवाओं की किट तैयार करने का निर्देश दे दिया गया है. किट तैयार होते ही सभी आशा कार्यकर्ताओं को 10-10 किट प्रदान की जाएगी. 

UP Weather update: यूपी में जारी है ठंड का सितम, अगले कुछ दिनों में और कम होगा तापमान

सीएमओ, डॉ. आशुतोष कुमार दूबे के मुताबिक कोरोना का खतरा बढ़ रहा है. इसकी तैयारी शुरू हो गई है. कोविड की जांच शुरू करा दी गई है. आशा कार्यकर्ताओं को 10-10 मेडिकल किट दे दी जाएगी.

 

 

 

Trending news