अब्दुल सत्तार/झांसी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi)  में कोयले के ढेर में से हीरे जैसा एक बड़ा चमकीला पत्थर मिला है. यह पत्थर मजदूरों को तब मिला, जब वे कोयले की छंटाई कर रहे थे और उन्होंने इसे हीरा समझा. फिर मजदूरों ने इस पत्थर को तोड़ दिया और उसे आपस में बांट लिया. वहीं, पत्थर मिलने के मिलने के बाद कई मजदूर प्लांट से फरार हो गए. खबरों के मुताबिक इस पत्थर को जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है.  इस पूरी घटना की चर्चा हर ओर हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माफिया विजय मिश्रा के करीबी पर योगी सरकार का प्रहार, 3 करोड़ 25 लाख का मकान कुर्क


चमकीले पत्थर को मजदूरों ने आपस में बांटा


कोयले की गुणवत्ता की जांच के दौरान जिन मजदूरों के हाथ एक चमकीला पत्थर लगा उन्होंने इसे हीरा ही समझा.  चुपचाप बाहर लाकर इसके कई टुकड़े कर डाले थे. इन टुकड़ों को उन लोगों ने आपस में बांट लिए.अपने साथ लेकर इसे प्लांट से बाहर निकल आए लेकिन, ये बात बाहर लीक हो गई.


जाति जनगणना पर सदन से सड़क तक संग्राम, अखिलेश यादव के नए पोस्टर के खिलाफ उतरे मंत्री


जैसे ही इस बात का पता पारीछा थर्मल पावर प्लांट के अधिकारियों लगा, वह मजदूरों से संपर्क साधने में जुट गए.  आनन-फानन में मजदूरों के घर पर छापेमारी गई. लेकिन, घर पर सिर्फ दो ही मजदूर मिले, जिनसे चमकीले पत्थर के टुकड़ों की बरामदगी की गई. 


WATCH: कोयला तोड़ते में मिला हीरा, जानें क्या है पूरा मामला



Chitrakoot: अब्बास-निखत के मिलन के लिए जेल कैंटीन ठेकेदार ने अधिकारियों से कराई थी सांठगांठ, पुलिस ने दबोचा


धनबाद और सिंगरौली से प्लांट में आता है कोयला
थर्मल पावर प्लांट में धनबाद और सिंगरौली से कोयले आता है. 20 फरवरी को धनबाद से कोयले की एक रेक आई थी. क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया के कर्मचारियों ने कोयले का सैंपल लिया. वहां कुछ कंपनी के मजदूर कोयले की छंटाई कर रहे थे. तभी उन्हें कोयले की ढेर में से दो किलो का चमकीला पत्थर दिखाई दिया. मजदूरों द्वारा उस पत्थर को हीरा समझकर चोरी कर ले गए. फिर उसे टुकड़ों में बांट कर फरार हो गए. हालांकि, पूरे क्षेत्र में ऐसी चर्चा है कि वह पत्थर हीरा ही था. लेकिन, अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है.


लखनऊ: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश