Khatu Shyam Mandir ​: आगरा, मथुरा के बाद गाजियाबाद के हनुमान मंदिर में भी भक्तों के लिए ड्रेस कोड तय किया गया था. इसके बाद अब हापुड़ में भी श्री खाटू श्याम जी के मंदिर में भक्तों के लिए मंदिर प्रशासन ने ड्रेस कोड की बात कही है. मंदिर कमेटी ने कहा है कि मंदिर में अब कटे-फटे और छोटे कपड़े पहनकर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके साथ ही श्रद्धालुओं से अपील की गई है कि वो मंदिर में मर्यादित कपड़े ही पहनकर आएं, तभी उन्हें मंदिर में प्रवेश मिलेगा अन्यथा वो बाहर से ही दर्शन करके जा सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हापुड़ के श्री खाटू श्याम जी के मंदिर में मंदिर कमेटी ने श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है. मंदिर कमेटी के मुताबिक अक्सर ये देखा जाता है कि कई लोग अमर्यादित, छोटे कपड़े पहनकर मंदिर में भगवान के दर्शन करने आ जाते हैं. मंदिर में इस तरह के कपड़े पहनना उचित नहीं है. इससे पूजा के लिए आने वाले दूसरे भक्तों पर भी असर पड़ता है. मंदिर जैसे सार्वजनिक स्थल में आने के लिए एक नियम व मर्यादा होती है. श्रद्धालुओं को उसके मुताबिक व्यवहार करना चाहिए. 


यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar News: ये है आज का श्रवण कुमार, दादा-दादी के लिए बना कांवड़िया


मंदिर के बाहर लगा सूचना बोर्ड


श्री खाटू श्याम जी मंदिर कमेटी की ओर से मंदिर के बाहर एक सूचना बोर्ड लगा दिया गया है, जिसमें सभी श्रद्धालुओं से मर्यादित कपड़ों में मंदिर में प्रवेश करने की अपील की गई है. मंदिर कमेटी की ओर से आग्रह किया गया है कि ''सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं. छोटे वस्त्र, हाफ पेंट, बर्मूडा, मिनि स्कर्ट, नाइट सूट, कटी-फटी जींस आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन करें, कृपया सहयोग करने की कृपा करें''.


WATCH: एक जुलाई को शनि प्रदोष व्रत, शुभ फल प्राप्ति के लिए राशिनुसार करें ये दान