अमित त्रिपाठी/महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां शादी से कुछ दिन पहले ही दुल्हने अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. बेटी की शादी के लिए पिता ने खेत बेचकर पांच लाख रूपये घर में रखे थे और गहने भी बनवाए थे. प्रेमी के साथ भागने से पहले युवती घर में रखे पैसे और गहने भी अपने साथ लेकर चली गई है. पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहल, पुलिस युवती की तलाश कर रही है. वहीं, क्षेत्र में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां का है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला परसामलिक थाना क्षेत्र का है. यहां के एक गांव की रहने वाली युवती शादी से पहले अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई. इस मामले में बदहवास पिता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही एक आरोपित युवक के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया है, लेकिन अभी तक युवती बरामद नहीं हो पाई है. जैसे-जैसे शादी की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे परिजनों के चेहरों का तनाव बढ़ रहा है. बेटी को बरामद करने के लिए हर दिन परिजन सुबह से शाम तक थाने के चक्कर लगा रहे हैं पर उन्हें मायूसी मिल रही है.


11 जून को होने वाली है शादी
पीड़ित पिता ने बताया कि उसकी बेटी की शादी तय हो गई थी. 11 जून को बारात आने वाली है. सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. रिश्तेदारों को निमंत्रण कार्ड भी बांटे जा चुके हैं. बेटी की शादी के लिए पिता ने अपना खेत भी बेच दिया था. इससे मिले पैसों से उन्होंने बेटी के लिए गहने बनवाए थे. साथ ही घर में पांच लाख रुपये कैश घर भी रखा था. पिता के मुताबिक गांव का ही एक युवक बेटी को बहला-फुसला कर बीते 31 मई को भगा ले गया.


Noida: चिल्ला एलिवेटेड रोड पर बड़ी खुशखबरी, दिल्ली से नोएडा तक बेखटके होगा सफर


पुलिस ने दी जानकरी
इस मामले में परसामलिक थाना के एसओ देवेंद्र लाल ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि युवती के पिता की तहरीर पर गांव के एक युवक के खिलाफ धारा 366 आईपीसी के तहत नामजद केस दर्ज किया गया है. युवती को बरामद करने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा. साथ ही आरोपित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित पिता ने पुलिस से बेटी को ढूंढने और पैसे और गहने बरामद कर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.


दिल्ली पुलिस के जवान की आवाज सुन दीवाने हो जाएंगे आप, देखें Video