Delhi-NCR Earthquake: कुछ दिनों के भीतर एक बार फिर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. मंगलवार रात लगभग 9 बजे नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर में भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है. पिछले दिनों दिल्ली से सटे एनसीआर में एक ही हफ्ते में भूकंप के झटको को महसूस किया गया था. मंगलवार को एक बार फिर लगभग 9 बजे भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. मिली जानकारी के मुताबिक नई दिल्ली का पश्चिमी इलाका भूकंप का केंद्र रहा और पांच किलोमीटर इसकी गहराई बताई जा रही है. हालांकि भूकंप के झटके काफी हल्के थे, इसलिए लोगों को यह महसूस नहीं हो पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र एक के बाद एक आ रहे भूकंप के झटके लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना हुआ है. जानकारों के मुताबिक भूकंप के नजरिए से एनसीआर संवेदनशील इलाकों में माना जाता है. ऐसे में यहां पर अधिक तीव्रता का भूकंप भारी तबाही मचा सकता है. 


WATCH: ट्रक ने रोडवेज बस को मारी टक्कर, 6 लोगों की मौत, 15 घायल



यह भी पढ़ेंधर्मांतरण के मामले में 9 लोग गिरफ्तार, ज़ी यूपी उत्तराखंड की खबर का असर


आपदा प्रबंधन से जुड़े विशेषज्ञों के मुताबिक आपदा प्रबंधन से जुड़े विभाग को ऐसे समय में अपनी तैयारी पुख्ता रखनी चाहिए. वहीं आम आदमी के बीच भी आपदा प्रबंधन से जुड़ी जागरुकता पहुंचाने की आवश्यकता है.