Etawa Name Change to Mulayam nagar: दिवंगत समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh) को लेकर समाजवादी पार्टी (SP) की ओर से बड़ी मांग जाने वाली है. सूत्रों के मुताबिक सपा इटावा (Etawa) का नाम बदलकर मुलायम नगर (Mulyam Nagar) रखने की जल्द मांग करेगी. साथ ही इसको लेकर समाजवादी पार्टी की ओर से 
जिला पंचायत इटावा की बैठक में प्रस्ताव भी रखा जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पद्म विभूषण पुरस्कार से किया गया है सम्मानित
गणतंत्र दिवस पर हुए पद्म पुरस्कारों में नेताजी का भी नाम शामिल था. दिवंगत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार दिया गया है. गौरततलब है समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव की पहचान देश के बड़े नेताओं में होती है. नेताजी का बीते साल 10 अक्टूबर 2022 गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था.


राजनीति के बड़े नेताओं में होती है गिनती
मुलायम सिंह की गिनती देश के बड़े नेताओं में होती है. 55 साल के लंबे राजनीतिक करियर में वह रक्षामंत्री, 3 बार सीएम, 7बार सांसद और 8 बार विधायक चुने गए. वह पहली बार जनता पार्टी से 1977 में यूपी सरकार में मंत्री बने थे. इसके बाद 1989 में सीएम की कुर्सी पर काबिज हुए. इसके बाद 1993 और फिर 2003 में मुख्यमंत्री बने. मुलायम सिंह ने 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी. वह देश के रक्षामंत्री भी रहे.