Fake Daroga Arrested: सिपाही हो या दरोगा कुछ भी बनने के लिए आपको कड़ी परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है. लेकिन गोंडा एक ऐसा जनपद है जहां पर आपको दरोगा बनने के लिए कुछ नहीं करना है, केवल वर्दी पहनो और आप दरोगा बन गए. जी हां, ऐसे ही एक दरोगा को गोंडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो लोगों से वसूली और ठगी करता था. इतना ही नहीं, वह वाहनों की चेकिंग करता था और पैसे वसूलता था. बुधवार को मुखबिर की सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपी विपिन को आईटीआई चौराहे से उसे गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विपिन इससे पहले भी बलरामपुर जनपद के रेहरा थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था, वहां पर भी यह फर्जी दरोगा बंद कर अवैध वसूली करता था और चौराहों पर अवैध चेकिंग लगाकर वाहन चालकों से वसूली करते था. ऐसी सूचना पुलिस अधीक्षक को काफी दिनों से मिल रही थी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने नगर कोतवाली पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. बुधवार को मुखबिर की सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. ऐसा मानना है कि इसे गिरफ्तार होने के बाद से ऐसी घटनाओं में कमी आएगी.


अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम विपिन तिवारी है. यह फर्जी दरोगा बनकर अवैध गतिविधियां करता था. उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो जानकारी मिली कि फर्जी दरोगा का बनकर कई जगह लोगों से वसूली की है. आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है. उन्होंने बताया कि विपिन को पहले भी बलरामपुर के रेहरा बाजार से गिरफ्तार किया गया था. वहां पर भी यह फर्जी दरोगा बंद कर अवैध वसूली करता था.


अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी के पास से पुलिस के दो नकली आईडी कार्ड, अन्य जरूरी कागजात और पुलिस की वर्दी मिली है. अब पुलिस आरोपी के सहयोगियों की तलाश में जुटी हुई है. यह वही दरोगा है जो बीते दिनों सिविल लाइन क्षेत्र की एक महिला से अवैध वसूली की थी.