अवनीश सिंह/फतेहपुर: फतेहपुर के कल्यानपुर के गांव मौहार में दूध में छिपकली गिरी देख शनिवार रात एक परिवार के एक दर्जन से अधिक लोगों की हालत बिगड़ गई. इनमें छह बच्चों समेत 14 सदस्यों ने दूध और इसी दूध से बनी चाय पी थी. उल्टियां शुरू होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. चिकित्सकों के मुताबिक, दूध में छिपकली देख सदमा लगने से उल्टियां शुरू हुईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है पूरा मामला
मौहार गांव निवासी शंकर प्रसाद के अनुसार शनिवार रात करीब नौ बजे परिवार के सभी लोगों ने खाना खाया. इसके बाद कान्हा, सुधांशु, छवि, आर्य, आर्यन व गुड़िया ने दूध पी लिया था. वहीं परिवार के राजेंद्र, वीरेंद्र, दिनेश, पिंकी, रूबी, नीलम, दीपा व सुनील ने इसी दूध की घर में बनी चाय भी पी थी. इसी दौरान नीलम की नजर बर्तन पर गई तो उसमें छिपकली पड़ी थी. दूध में छिपकली देखते ही सभी को उल्टी होने लगी और हालत बिगड़ गई.


पड़ोसियों ने सभी एम्बुलेंस से पहुंचाया जिला अस्पताल
शोर सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने एम्बुलेंस से सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने इलाज के बाद सभी को खतरे से बाहर बताते हुए छुट्टी दे दी. शंकर व उसकी पत्नी का कहना है कि छिपकली गिरे दूध और उसकी की चाय पीने से सभी की तबियत बिगड़ गई थी.


दहशत के कारण लोगों को उल्टी हुई है
सीएमओ डॉ. पीके सिंह ने बताया कि छिपकली गिरा दूध पीने से कोई मर नहीं सकता. लोग छिपकली को बेहद जहरीला मानते हैं. दहशत के कारण ही दूध पीने वालों को उल्टी हुई है.