लखनऊ : यूपी नगर निकाय चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के नेता गुलशन यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सपा नेता गुलशन यादव के खिलाफ छेड़खानी और लूट का मामला दर्ज किया गया है.  कुंडा कोतवाली में शिकायत कर्ता की तहरीर पर आईपीसी की धारा 323, 504 व 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है. समाजवादी पार्टी ने नगरीय निकाय चुनाव में कुंडा नगर पंचायत से उनकी पत्नी सीमा यादव को प्रत्याशी बनाया है. गुलशन के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पंचायत चुनाव का माहौल भी गर्म हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुलशन यादव के पड़ोस में रहने वाली महिला ने कुंडा कोतवाली में छेड़खानी, लूट, मारपीट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. महिला ने गुलशन पर कपड़े फाड़ने का भी आरोप लगाया है. इस मामले में गुलशन सहित पांच लोगों को आरोपी बना गया है.  गुलशन यादव की पत्नी सीमा यादव कुंडा नगर पंचायत की निवर्तमान अध्यक्ष हैं. वह इस बार फिर सपा प्रत्याशी के रूप में अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रही हैं. 


इससे पहले सपा विधायक गुलशन यादव उस वक्त चर्चा में आए थे जब 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उन्हें कुंडा सीट से राजा भैया के खिलाफ चुनाव लड़वाया था. हालांकि चुनाव में गुलशन यादव को हार का सामना करना पड़ा था. 


यह भी पढ़ें : बसपा ने मेयर के 6 पदों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतार कर सपा का खेल बिगाड़ा, 10 सीटों की लिस्ट जारी


कभी राजा भैया के करीबी थे


गुलशन यादव ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत राजा भैया के साथ ही की थी. साल 2011 में वो कुंडा नगर पंचायत के अध्यक्ष बने. साल 2017 में भी उन्होंने जेल में रहते हुए राजा भैया के उम्मीदवार के खिलाफ अपने पत्नी को चुनाव जिता दिया. इस बार सपा ने फिर से सीमा यादव को मैदान में उतारा है. गुलशन यादव पर दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं. पिछले साल मई 2022 में भी झांसी में गुलशन यादव की अवैध संपत्ति पर नगर निगम का बुलडोजर चला था. उन पर नगर निगम की नजूल की करोड़ों की कीमत की जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण का आरोप लगा था, जिसके बाद नगर निगम ने उनकी करीब 6 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर चला दिया था.


बिजनौर में सपा उम्मीदवार ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाईं, Video Viral