BSP ने मेयर के 6 पदों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतार कर सपा का खेल बिगाड़ा, 10 सीटों की लिस्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1656584

BSP ने मेयर के 6 पदों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतार कर सपा का खेल बिगाड़ा, 10 सीटों की लिस्ट जारी

बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को दस नगर निगमों में मेयर पद के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषण कर दी.

BSP ने मेयर के 6 पदों पर मुस्लिम उम्मीदवार उतार कर सपा का खेल बिगाड़ा, 10 सीटों की लिस्ट जारी

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को दस नगर निगमों में मेयर पद के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषण कर दी. आगरा से श्रीमती लता, मथुरा से राजा मोहतासिम अहमद, फिरोजाबाद से रुखसाना बेगम, झांसी से भगवान दास फुले,सहारनपुर से खादिजा मसूद, लखनऊ से शाहीन बानो,वाराणसी से सुभाष चंद्र माझी, प्रयागराज से सईद अहमद, मुरादाबाद से मोहम्मद यामीन और गोरखपुर से नवल किशोर नाथानी (अग्रवाल) को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है.

आगरा से बहुजन समाज पार्टी ने निकाय चुनाव में महापौर पद के लिए डॉ. लता वाल्मीकि को प्रत्याशी घोषित किया है. वह वामसेफ के समय से दलित आंदोलन से जुड़ी रही हैं. पार्टी की पुरानी कार्यकर्ता होने की वजह से उन्हें टिकट दिया गया है. उधर यूपी नगर निकाय चुनाव की तारीख जैसे जैसे करीब आ रही है. सियासी हलचल तेज होती जा रही हैं. कई नेता टिकट न मिलने पर पार्टी  छोड़कर दूसरे दल में दस्तक दे रहे हैं. ग्रेटर नोएडा में बहुजन समाज पार्टी  के वरिष्ठ नेता और दादरी नगर पालिका चेयरमैन पद के प्रत्याशी रहे अयूब मलिक समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए  हैं. उन्होंने पार्टी के लखनऊ कार्यालय पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की.वहीं लखनऊ से पार्टी की प्रत्याशी शाहीन बानो विधानसभा के उत्तरी क्षेत्र से प्रत्याशी रहे सरवन मलिक की पत्नी हैं. 

यह भी पढ़ेंज्ञानवापी मामले में वाराणसी कोर्ट का फैसला, सभी 7 मुकदमे एक साथ सुनेगी अदालत

पार्टी खेल रही मुस्लिम कार्ड
पिछले विधानसभा चुनाव और उससे पहले लोकसभा चुनाव में बीएसपी अपने लगातार घटते जनाधार को लेकर परेशान है. यही वजह है कि नगर निकाय चुनाव में पार्टी अपनी रणनीति बदलती दिख रही है. पार्टी एक बार फिर सोशल इंजीनियरिंग की तर्ज पर दलितों और मुसलमानों को एकसाथ लाने में जुटी है. 

BJP प्रत्याशी शुभ मुहूर्त के लिए भागे भागे नामांकन कराने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे

Trending news