मुरादाबाद: यूपी में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव शुरू हो चुके हैं. गुरुवार को पहले चरण का मतदान हुआ. प्रदेश में बने चुनावी माहौल में सभी राजनैतिक दलों के नेता वोट बैंक साधने की जुगत में है. इसी बीच मुरादाबाद जिले में कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी को प्रियंका गांधी का रोड शो निकालना भारी पड़ गया. कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करने की अनुमति लेकर रोड शो का माहौल बनाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, मुरादाबाद के थाना मुगलपुरा क्षेत्र से कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी का रोड शो कांग्रेस द्वारा निकाला गया. पुलिस के मुताबकि, प्रशासन से कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी ने जनसंपर्क की परमिशन ली थी, लेकिन उसकी जगह गुरुवार को हजारों लोगों की भीड़ के साथ कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी का रोड शो किया गया. इस मामले में मुरादाबाद नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हाजी रिजवान कुरैशी के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है. 


मुरादाबाद एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने इस बात की पुष्टी की है. एसपी सिटी ने कहा, "विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रिजवान कुरैशी ने घर-घर जाकर प्रचार करने की अनुमति ली थी, लेकिन देखा गया कि कार सवार लोगों के साथ वहां रोड शो का माहौल बना हुआ था. इस संबंध में वहां के सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा एक तहरीर दी गई, जिस पर अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है."


कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी पर लगाया आरोप 
वहीं, इस पूरे मामले पर रिजवान कुरैशी ने कहा कि हम जनसंपर्क ही कर रहे थे लेकिन ये जनता का प्यार था और वो हमारा फूलों से स्वागत कर रहे थे इसमें हमारा कोई कसूर नहीं. पिछले दिनों यूपी के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री के जनसंपर्क में काफी लोग थे तब क्यों FIR दर्ज़ नहीं हुआ? ये BJP की विफलताओं का नतीजा है." उन्होंने आगे कहा यह बीजेपी की ओछी राजनीति है. हर मुकदमा कांग्रेस के ऊपर ही किया जाता है. जबकि बीजेपी के लोग भी जनसंपर्क इजाजत लेकर रोड शो करते हैं.


चंद्रशेखर के पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज
इसके अलावा जौनपुर के मीरगंज थाने में आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज हुआ. जानकारी के मुताबिक, कार्यकर्ताओं ने बिना अनुमति के रैली निकाली थी. जिसमें 12 नामजद समेत कई अज्ञात पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज हुआ. इस रैली का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.


WATCH LIVE TV