Shubh Rajyog 2023: राजयोग के बारे में आपने सुना होगा. ज्योतिष के मुताबिक राजयोग से आशय पद, प्रतिष्ठा, सम्मान और आध्यात्मिक उन्नति से है. राजयोग का अर्थ केवल सांसारिक प्रगति ही नहीं बल्कि आध्यात्मिक से भी है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रह समय-समय पर गोचर करके राजयोग की स्थिति बनाते हैं. इसका असर व्यक्ति के जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है. 700 साल बाद पांच राजयोग का संयोग बन रहा है. यह योग केदार, हंस, मालव्य, चतुष्चक्र और महाभाग्य है, जिनका प्रभाव सारी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जब कई राजयोग एक साथ बनते हैं तो राशियों पर बड़ा ही अद्भुत असर पड़ता है. आइए समझते हैं कि 700 साल बाद 28 मार्च को बन रहे इस अद्भुत संयोग से किन 4 राशियों के जातकों पर क्या असर पड़ेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिथुन राशि के लिए प्रमोशन का संयोग
मिथुन राशि के जातकों को पंच राजयोगों का परिणाम सबसे ज्यादा मिलेगा. इस राशि के ऐसे युवा जो बेरोजगारों हैं या नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें 28 मार्च के बाद कभी भी नौकरी मिल जाएगी. इन राजयोगों के निर्माण से आर्थिक तरक्की होगी. ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिलेंगी. कर्मचारियों को प्रमोशन मिलने के आसार बढ़ जाते हैं. फाइनेंशियल स्थिति में सुधार होगा .पारिवारिक जीवन में शांति रहेगी.


Watch: नवरात्रि से चमकेगा इन 4 राशिवालों की किस्मत का सितारा, मां दुर्गा की होगी विशेष कृपा


कर्क राशि के लोग करेंगे नया निवेश

कर्क राशि के जातकों के लिए हंस और मालव्य राज योग का बनना हमेशा से शुभ रहा है. इससे आपकी किस्मत खुलेगी. करियर में इच्छानुसार नतीजे हासिल होंगे.  बेरोजगारों को नई नौकरी मिलेगी. स्टूडेंट के लिए यह समय बहुत ही शानदार रहने वाला है. कारोबारियों के लिए बिजनेस के सिलसिले में यात्रा का संयोग बन रहा है. व्यापारी वर्ग के लिए ये समय अच्छा साबित होने वाला है. उनके सामने निवेश के नये रास्ते खुलेंगे. 


कन्या राशि के अविवाहितों की होगी शादी
कन्या राशि वालों के लिए 5 राजयोग का बनना शुभ समाचार देने वाला है. यदि आप शादीशुदा हैं तो इस समय आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. साथ ही जीवन साथी की तरक्की भी हो सकती है. ऐसे युवा जो अविवाहित हैं, उनके रिश्ते की बात शुरू हो सकती है. दाम्पत्य जीवन में प्रवेश करते ही खुशियों के नये द्वार खुलेंगे. कारोबारियों के लिए व्यापारिक समझौते की संभावनाएं हैं. 


मीन राशि जातकों की बढ़ेगी प्रतिष्ठा


मीन राशि के जातकों के लिए हंस और मालव्य राजयोग से गुड न्यूज मिलेगी. समाज में आपका कद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. बिजनेस में अच्छी संभावना बन रही है. आपको अचानक से धन हासिल हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह राजयोग किसी तरह के वरदान से कम नहीं है. रुके हुए कामों में तेजी आएगी.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)