UP Politics: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और बीजेपी (BJP) के बीच तकरार लगातार बढ़ती ही जा रही है. अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें वो कहते सुनाई दे रहे हैं कि  "हम अपनी चाय पिएंगे या बाहर की चाय पिएंगे, कहीं पुलिस चाय में जहर मिलाकर दे दे तो." ये वीडियो लखनऊ स्थित पुलिस मुख्यालय का है. जिसके उनसे चाय पीने की बात कही गई. सपा और बीजेपी के बीच लगातार आरोप-प्रत्यारोप की जंग छिड़ती आ रही है. सपा अध्यक्ष इससे पहले भी कई बार विवादित बयान दे चुके हैं. पीएम मोदी को लेकर भी उन्होंने अपशब्द कहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'चाय वे इसलिए नहीं पियेंगे क्योंकि उसमें जहर हो सकता है'
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सार्वजनिक तौर पर कहा है कि पुलिस की ओर से दी जाने वाली चाय वे इसलिए नहीं पियेंगे क्योंकि उसमें जहर हो सकता है.  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव पुलिस मुख्यालय पहुंचे थे.  यहां उन्होंने पुलिस को लेकर ऐसा बयान दिया चर्चा का विषय बन गया है. अखिलेश यादव वीडियो में कह रहे हैं, "वहां से आ जाएगी आप नहीं बनाईए." इसके बाद सपा प्रमुख किसी को इशारा करते हुए कहते हैं, "अगर कोई दुकान खुल गई हो तो चाय लेते आएं. यहां की चाय नहीं पीएंगे, हम बाहर की नहीं पीएंगे. मुझे पुलिस की चाय पर भरोसा नहीं है. मैं अपनी चाय मंगा लूंगा तब पी लूंगा नहीं तो मैं चाय नहीं पियूंगा. कहीं जहर दे दोगे तब."


WATCH VIDEO



पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर की थी विवादित टिप्पणी
यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर  विवाद‍ित टिप्‍पणी की थी. वर्ष 2021 में पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर अमर्यादित तंज कसा था. पीएम दौरे को लेकर जब सपा अध्‍यक्ष से इस पर प्रतिक्रिया ली गई तो उन्‍होंने बड़ी अटपटी बात कही.  वह बोले कि अंतिम समय में काशी से अच्छी जगह कोई और नहीं है. ऐसे में प्रधानमंत्री को एक महीने के बजाय तीन महीने तक बनारस में रहना चाहिए. 



फिल्म 'पठान' पर कही थी ये बात
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने फिल्म पठान पर मचे विवाद पर बयान दिया था.  उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमको तो हर रंग में दिखता प्यार-ही-प्यार है...अखिलेश यादव ने बयान के साथ ही एक वीडियो भी ट्वीट किया है जिसमें भगवा रंग की जैकेट पहने हुए एक बच्चा खड़ा है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि दिल हमारा तो भई मोहब्बत से गुलज़ार है…हमको तो हर रंग में दिखता प्यार-ही-प्यार है.



'कोरोना वैक्सीन' को लेकर भी दिया था बयान
जब पूरे देश में कोरोना वैक्सीन के समय पर भी अखिलेश यादव  ने वैक्सीनेशन पर केंद्र सरकार  को खूब घेरा था. समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बड़ा बयान देते हुए कहा था कि कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवायेंगे. अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि 'मैं कोरोना का टीका नहीं लगवाऊंगा. ये टीका तो भाजपा वालों का है.  मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूं.अखिलेश यादव के बयान पर तब इंटरनेट मीडिया पर खूब हंगामा मचा था. सपा ने कोरोना वैक्सीन पर यू-टर्न लेते हुए कहा है कि अखिलेश यादव ने कभी भी कोरोना वैक्सीन का विरोध नहीं किया था.



बीजेपी उनके खिलाफ दुष्प्रचार करती है. बता दें कि जब उनके पिता और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के कोरोना वैक्सीन लगवाने के एक दिन बाद ही अखिलेश यादव ने यू-टर्न ले लिया था.  उन्होंने एक ट्वीट किया जिसमें उनके सुर बदले हुए नजर आए थे. उन्होंने कहा कि वह भाजपा के टीके के खिलाफ थे, लेकिन भारत सरकार का टीका लगवाएंगे.


UP School Closed: यूपी में कातिलाना ठंड के बीच स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां बढ़ीं, इन जिलों ने एक हफ्ते तक घोषित किया शीतकालीन अवकाश