Anil Dujana Police Encounter: उत्तर प्रदेश के मेरठ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां यूपी एसटीएफ ग्रेटर नोएडा के कुख्यात गैगस्टर अनिल दुजाना को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. बताया जा रहा है गैंगस्टर अनिल दुजाना पर 50 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे. आपको बता दें अनिल दुजाना गौतमबुद्धनगर का हिस्ट्रीशीटर था. पुलिस काफी दिनों से अनिल की तलाश कर रही थी. मेरठ में यूपी एसटीएफ ने अनिल दुजाना को मुठभेड़ में मार गिराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2002 में दर्ज हुआ था पहला मुकदमा
जानकार के मुताबिक कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना पर पहला मामला साल 2002 में गाजियाबाद के कवि नगर में दर्ज हुआ था. इस मामले में उस पर हरबीर पहलवान नाम के व्यक्ति की हत्या का आरोप था. अनिल दुजाना पर करीब 62 केस दर्ज है, जिनमें से 18 केस हत्या के हैं. इसके अलावा बाकी मुकदमे लूटपाट, रंगदारी, जमीन कब्जा और आर्म्स एक्ट से जुड़े हैं. इसके अलावा उस पर गैंगस्टर और रासुका भी लग चुकी है. अनिल दुजाना का खौफ तब ज्यादा हो गया, जब उसने गैंगस्टर सुंदर भाटी पर एके-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थी.


Sultanpur: सुल्तानपुर में सीएम योगी ने अखिलेश को दिया करारा जवाब, याद दिलाई वोट की ताकत


कुख्यात डकैत सुंदर नागर के गांव का रहने वाला था अनिल दुजाना
अनिल दुजाना बादलपुर के उसी दुजाना गांव का रहने वाला है, जहां के कुख्यात डकैत सुंदर नागर उर्फ सुंदर डाकू ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी. 70-80 के दशक में सुंदर डाकू का दिल्ली-एनसीआर में खूब आतंक था. अनिल दुजाना का असली नाम अनिल नागर है. अनिल नागर ने अपनी दुश्मनी के चलते ही अपने बड़े भाई को भी खो दिया था. हाल ही में अनिल दुजाना तिहाड़ जेल से बाहर आया था. आपको बता दें अनिल दुजाना 75 हजार का इनामी था. 


18 हत्या के मामलों समेत कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना 62 गंभीर अपराधिक मामलों का आरोपी था. उस पर हत्या, फिरौती, डकैती, जमीन कब्जा और सुपारी लेकर हत्या जैसे संगीन मामले थे. उसकी गैंगस्टर सुंदर भाटी से कट्टर दुश्मनी थी. भाटी पर दुजाना ने AK 47 से एक बार हमला किया था. पश्चिम यूपी में अपराध जगत में दुजाना छोटा शकील टाइप था. हालांकि पश्चिम यूपी में सुंदर भाटी ज्यादा खूंखार गैंगस्टर है. दुजाना की मौत के बाद भाटी गैंग सबसे ताकतवर और मजबूत हो गया. अ


WATCH: गैंगस्टर अनिल दुजाना STF के साथ मुठभेड़ में ढेर, 18 मर्डर समेत 62 केस थे दर्ज