अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ (Atiq-Ashraf Murder) की हत्या को कुछ समय ही बीता था. इसी बीच प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गैंगस्टर संजीव जीवा की कोर्ट के बाहर हत्या (Sanjeev Jeeva Murder)कर दी गई. हमलावरों ने संजीव जीवा की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी. इस हत्याकांड से पूरे प्रदेश में सनसनी फैल गई. वकीलों जैसे कपड़े पहनकर आरोपी ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया. अधिवक्ताओं ने आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा उंसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजीव की हत्या में इस रिवॉल्वर का किया गया इस्तेमाल
इसी बीच एक और तथ्य निकल कर सामने आया है. इस घटना में मैग्नम अल्फा 357 बोर रिवॉल्वर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी कीमत लाखो में बताई जा रही है. इस रिवॉल्वर की एक गोली की कीमत डेढ़ से 2 हजार रुपये है. ऐसे में सवाल ये उठता है कि इस रिवॉल्वर को आरोपी ने कहां से खरीदा और आरोपी के पास पैसे कहां से आए. यह रिवॉल्वर भी विदेशी है. पंजाब और हरियाणा के अमीर और शौकीन लोग शौक के लिए इस रिवॉल्वर का इस्तेमाल करते हैं. आखिर संजीव जीवा के हत्याकांड में आरोपी के पास ये रिवॉल्वर कहां से आई है. इस पर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.


Sanjeev Jeeva Murder: गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या के बाद पत्नी पायल महेश्वरी पहुंची सुप्रीम कोर्ट, सीएम योगी से भी की अपील


संजय दत्त की फिल्म से प्रेरित था संजीव जीवा
संजीव के बारे में बताया जाता है कि 1991 में पहली बार उसके ऊपर एक मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद उसने जुर्म की दुनिया में कभी पलट कर पीछे नहीं देखा. बताया जाता है कि संजीव 90 के दशक में संजय दत्त की फिल्मों से काफी प्रेरित था. इसलिए संजय दत्त की फिल्म जीवा देखकर उसने अपने नाम के आगे संजीव जीवा लगाना शुरू कर दिया. लोग बताते हैं कि संजीव जीवा के पिता ने दो शादियां की थीं. पहली पत्नी से 2 बेटियां थीं और दूसरी पत्नी से दो बेटे और दो बेटियां, जिसमें से एक संजीव है.


Sanjeev Jeeva Murder: गैंगस्टर संजीव जीवा के मर्डर के बाद परिजनों ने लगाई सरकार से गुहार