गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डेंगू और मलेरिया का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में डेंगू-मलेरिया दोनों ही बीमारियों के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि अभी तक एक्टिव मरीजों की संख्या 79 है. पिछले 24 घंटों की बात की जाए, तो जिले में 30 नए मरीज सामने आए हैं. वहीं, बीते दिन ही सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं. यह सभी मरीज गाजियाबाद के अलग-अलग क्षेत्रों से आते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कल से नोएडा में जारी होने वाला है ग्रैप, जानें पल्यूशन कंट्रोल करने के लिए होगा कितना फायदेमंद


डेंगू से बचाव के लिए विशेष अभियान
मोदीनगर, मुरादनगर, गोविंदपुरम, इंदिरापुरम सभी इलाकों से 3-4 मरीज मिल रहे हैं. सभी मरीजों का इलाज सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में किया जा रहा है. जांच के लिए कड़ी व्यवस्था की गई है. सरकारी अस्पताल की लैब में ही टेस्टिंग की जा रही है. इसी के साथ 18 अक्टूबर से संचारी रोग (Communicable Diseases) के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों की जांच की जाएगी और उनका डाटा इकट्ठा किया जाएगा.


अयोध्या में है भगवान श्रीराम की कुलदेवी का मंदिर, एक शिला में तीन महाशिक्तयों का संगम, मुरादें होती हैं पूरी  


ग्रामीण इलाकों में भी लगातार लगी हैं टीमें
बहुतोष शंखधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी गाजियाबाद ने बताया है कि मौसम बदलने के साथ बीमारियां ना बढ़ें, इस को ध्यान में रखते हुए उनकी टीम ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार काम कर रही है. अगर किसी को बुखार या कोई और बीमारी होती है तो उसको दवाई देकर उसकी जांच की जा रही है. अच्छी बात यह है कि जनपद में अभी तक कोई भी दिमागी बुखार का मरीज सामने नहीं आया है.


WATCH LIVE TV