गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बार फिर डेंगू और स्वाइन फ्लू का कहर देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं, स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या भी बढ़ कर 23 हो गई है. बता दें कि मॉनसून सीजन में अक्सर डेंगू और मलेरिया के मामलों में बढ़त देखी जाती है, लेकिन इस बार डेंगू के साथ-साथ स्वाइन फ्लू भी अपने पांव पसार रहा है. इसने स्वास्थ्य विभाग की चिंता को और बढ़ा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां डेंगू के लारवा मिले, उन इलाकों को किया चिन्हित 
गाजियाबाद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों की माने तो जिले में अब तक 12 मरीज डेंगू और 23 स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आए हैं. इसके बाद स्वास्थ विभाग अलर्ट मोड में नजर आ रहा है. एक तरफ जहां-जहां डेंगू के लारवा मिले थे, वहां भी टीम ने एक्शन शुरू कर दिया है. इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम जगह-जगह जाकर सैंपल कलेक्ट कर रही है. 


गाजियाबाद एटीएम होने की जानकारी
आपको बता दें कि गाजियाबाद के सीएमओ भवतोष शंखधर के मुताबिक गाजियाबाद में डेंगू के 12 और स्वाइन फ्लू के 23 मामले सामने आए हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से अपील भी की है कि अपने घरों में पानी जमा ना होने दें. हफ्ते में एक दिन निकाल कर पानी भरने वाली जगह की साफ-सफाई करें, जिससे रुके हुए पानी में डेंगू मलेरिया के लारवा पैदा ना हो सके. वहीं, स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीमें गठित कर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में भी निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ साथ टीम के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को भी नियुक्त किया जा रहा है.


WATCH LIVE TV