दिलीप मिश्रा/लखीमपुर खीरी: लखीमपुर चुनाव रविवार सुबह 8:00 बजे से शुरू होगी. इसके लिए तैयारी लगभग पूरी कर ली गई हैं. नवीन मंडी स्थल राजापुर में मतों की गणना की जा रही है, जिसके लिए स्ट्रांग रूम से लेकर मतगणना टेबिल का एरिया सील कर दिया गया है. मतगणना के लिए 14 टेबिल लगाई गई है जिन पर 32 राउंड मतगणना होगी. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा अभेद बनाई गई है. पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की व्यवस्था की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसएसबी इनर विंग में तैनात की गई है पीएसी और सिविल पुलिस बाहरी सुरक्षा में तैनात है. समाजवादी पार्टी पिछले अनुभवों को लेकर काफी सजग है. जब से ईवीएम स्ट्रांग में रखी गई है तब से लगातार समाजवादी पार्टी के 3 कार्यकर्ता निगरानी कर रहे हैं. गोला विधानसभा सीट के लिए 3 नवंबर को मतदान हुआ था जिसमें 57.35% मत डाले गए थे. मतगणना का परिणाम दोपहर 12 बजे तक आने की संभावना है. 


यह भी पढ़ेंट्रक से रस्सा काट कर चोरों ने 200 पेटी बीयर की साफ, सीसीटीवी से चोर होंगे बेनकाब


यहां वोटिंग संपन्न होने के साथ ही सात प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गई है. बदलते सियासी समीकरणों के बीच में वोटिंग के बाद जहां बीजेपी का वोटर मुखर रहा, वहीं सपाई वोटर चुप्पी साधे नजर आया. बीजेपी और सपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर अब भी जारी है. सपा प्रत्याशी विनय तिवारी ने आरोप लगाया कि मतदान केंद्रों से दिवंगत भाजपा विधायक के भतीजे ने सपा वोटरों, बूथ प्रभारियों और एजेंटों को भगा दिया. यहां बीएसपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी ने जहां सीएम योगी ने भी चुनावी सभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के विकास पर बात की. इस सीट पर बीएसपी और कांग्रेस की ओर वॉकओवर मिलने से सपा को भी सियासी चमत्कार की उम्मीद है.