GDA Plots Scheme 2023 : यदि आप गाजियाबाद में प्लॉट खरीदने का मन बना रहे हैं, तो गाजियाबाद विकास प्राधिकरण इन दिनों आवासीय और औद्योगिक दोनों तरह के प्लॉट की बिक्री कर रहा है. नीलामी में प्लॉट ऊंचे दाम पर बिकने से गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की लाटरी निकल गई है. वर्तमान में आर्थिक तंगी से गुजर रहे गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) को उबारने के लिए नई-नई स्कीम पेश की जा रही हैं. शनिवार को जीडीए सभागार में आयोजित हुई नीलामी में जीडीए ने 33 प्लॉट बेचे. इससे अथॉरिटी को खजाने में 41 करोड़ रुपये का इजाफा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मधुबन-बापूधाम में इंडस्ट्रियल प्लॉटिंग 1.22 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर की दर पर बिका, जबकि इसका रिजर्व प्राइस 25,600 रुपये प्रति वर्गमीटर था. मधुबन-बापूधाम के कोई भी इंडस्ट्रियल प्लॉट 82 हजार रुपये प्रति वर्गमीटर की दर से कम नहीं बिका.


स्वर्ण जयंती पुरम में प्लॉट की दरें
इसी तरह स्वर्ण जयंती पुरम में आवासीय प्लॉट 87 हजार रुपये प्रति वर्गमीटर की दर पर बिके, जबकि यहां न्यूनतम आरक्षित मूल्य 35 हजार रुपये प्रति वर्गमीटर था. मधुबन-बापूधाम योजना में आवासीय भूखंड भी जीडीए ने 50-80 हजार रुपये प्रति वर्गमीटर की दर पर बिके. 


यह भी पढ़ें: वाराणसी के मेगा ब्लॉक से UP BIHAR और MP से गुजरने वाली कई ट्रेन प्रभावित, पढ़ें पूरी लिस्ट


दो दिन की नीलामी में बेचे गए 47 प्लॉट
जीडीए अपर सचिव सीपी त्रिपाठी के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को दो दिन की नीलामी में 47 भूखंड बेचे गए. इससे अथॉरिटी के खजाने में 53.50 करोड़ रुपये की वृद्धि होगी. अब हर शुक्रवार को हिंदी भवन सभागार में नीलामी होगी.


जीडीए ओएसडी सुशील चौबे के मुताबिक अथॉरिटी के प्लॉट खरीदने के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह है. यही वजह है कि काफी संख्या में लोग नीलामी में भाग लेने के लिए पहुंच रहे हैं. नीलामी के दौरान कार्यवाहक मुख्य अभियंता मानवेंद्र सिंह व सहायक अभियंता विनय और सुरजीत भी मौजूद रहे.


Watch: जानें इस सप्ताह कैसी रहेगी ग्रहों की चाल, कन्या, वृश्चिक और धनु राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल