गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के गृह जनपद गोरखपुर (Gorakhpur News) में स्काई-वे बनाने की योजना है. यहां आए दिन लोगों को जाम से दो चार होना पड़ता है. स्काई-वे बनने के बाद लोगों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी. इसके साथ ही सड़कों को चौंड़ा करने की भी योजना है. रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने इस योजना का प्रस्तुतीकरण कर चुके हैं. जल्द ही निर्माण कार्य के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. बताया जा रहा है जल्द ही इस योजना पर काम शुरू हो सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे स्टेशन से बस अड्डे तक बनेगा स्काई-वे
जानकारी के मुताबिक रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास योजना के तहत यह स्काई-वे बनाया जाएगा. साथ ही स्टेशन के सामने की सड़क को 30 मीटर चौड़ा किया जाएगा. रेलवे स्टेशन से बस अड्डे तक स्काई वे का निर्माण किया जाएगा. इस योजना के लिए प्रस्ताव पास हो चुका है. टेंडर प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू की जाएगी. रेलवे प्रशासन ने स्काई वे का डिजाइन तैयार कर लिया है. बस अड्डे के निर्माण कार्य का डिजाइन तैयार किया जा रहा है. सब कुछ ठीकठाक रहा तो जल्द ही टेंडर फाइनल होने के बाद इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा. 


Uttarakhand News: उत्तराखंड की दुर्गम पहाड़ी पर दिव्य औषधियों की खोज, NIM और पतंजलि ने मिलाया हाथ


250 मीटर लंबा होगा स्काई-वे


जानकारी के मुताबिक यह स्काई-वे करीब 250 मीटर लंबा होगा. यात्रियों की सुविधा के लिए इसे रेलवे स्टेशन के फुट ओवरब्रिज से भी जोड़ा जाएगा. रेलवे स्टेशन से बस स्टैंड आने-जाने के लिए यात्रियों को कई बार सीढ़ियां चढ़ना-उतरना पड़ता है. बुजुर्ग यात्रियों को इससे तकलीफ होती है. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद लोगों को इन परेशानियों से छुटकारा मिल जाएगा. दृष्टिहीन लोगों के लिए स्काई-वे पर खास तरह की फ्लोरिंग लगाई गई है. 


Watch: आदित्य L1 की सफल लॉन्चिंग, PSLV ने भरी अब तक की सबसे बड़ी उड़ान