बलराम पांडे/नोएडा : ग्रेटर नोएडा के जारचा कोतवाली के इलाके में स्थित सीदीपुर गांव में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर निकाले जा रहे झांकी के रास्ते को लेकर पर कुछ लोगों ने आपत्ति की और विवाद हो गया, जिसके बाद पथराव होने लगा. पथराव में एक महिला आधा दर्जन लोग घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के आला अधिकारियों फ्लैग मार्च कर स्थिति को कंट्रोल में किया. पुलिस ने 3 युवकों गिरफ्तार किया है और दो नाबालिग पुलिस की अभिरक्षा में लेकर कार्रवाई की है. पुलिस का कहना है कि इलाके में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए फोर्स की तैनाती की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि पुलिस की मौजूदगी झांकी निकाली जा रही थी. एक गुट झांकी के रास्ते को लेकर आपत्ति की, जिसके बाद दो पक्षों में विवाद हो गया. यह कुछ ही देर में मारपीट और पथराव में बदल गया. पथराव के दौरान एक महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके में शांति व्यवस्था को कायम करने के लिए डीसीपी मीनाक्षी कात्यायन, डीसीपी ग्रेटर नोएडा साद मियां खान समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर फ्लैग मार्च किया और स्थिति को कंट्रोल में किया. 


यह भी पढ़ें कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में क्या बीजेपी लगा पाएगी सेंध, जानिए क्या हैं मुद्दे और सियासी समीकरण


एडीसीपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि उपद्रव करने वाले आरोपियों के खिलाफ 147,148,336,323, एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मोनू, रवि और पुनीत को गिरफ्तार किया गया है. दो नाबालिग को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है. घटना में घायल पांच लोगों का इलाज अस्पताल चल रहा है. वहां पर अभी शांति व्यवस्था कायम है.


WATCH: बेकाबू कार पेड़ से टकराने से 6 की मौत, 8 घायल, पिता के अंतिम संस्कार में जा रहे थे कार सवार