हापुड़: यूपी के हापुड़ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. जिले के धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में बॉयलर फटने से तेज धमाके के साथ आग लग गई. इस हादसे में 9 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई. जबकि 15 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे की खबर पाकर पुलिस, प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. फैक्ट्री में राहत बचाव कार्य भी जारी है. मृतकों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हादसे के दौरान फैक्ट्री के अंदर करीब 25 मजदूर काम कर रहे थे. हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. एसपी हापुड़ के अलावा पुलिसकर्मी और दमकल पुलिसकर्मियों ने बचाव कार्य किया. 


घटना की सूचना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की शोक प्रकट किया. जिला प्रशासन को घायलों के बेहतर उपचार के दिशा-निर्देश भी दिए हैं. वहीं स्थानीय लोगों से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह फैक्ट्री काफी समय से बंद चल रही थी. इसके बाहर ताला लगाकर लोग अंदर काम किया करते थे. यहां कुछ बारूद फटने जैसे साक्ष्य मिलने पर डीएम मेधा रूपम ने बताया यह भी जांच का विषय है कि यहां इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने के लिए लाइसेंस दिया गया था. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. 


अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ...


WATCH LIVE TV