आशीष द्विवेदी/हरदोई: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधानसभा और लोकसभा उपचुनाव में मिली करारी शिकस्त के बाद पार्टी की सभी इकाइयां भंग कर दी हैं लेकिन हरदोई में जिलाध्यक्ष की कुर्सी को लेकर घमासान जारी है. आज समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष की कुर्सी को लेकर पार्टी कार्यालय पर दो गुटों के बीच जमकर संग्राम हुआ. पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज़ होने को लेकर निवर्तमान जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू और सपा नेता कुलदीप यादव के बीच जमकर कहासुनी हुई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा नेता कुलदीप यादव ने लगाया ये आरोप
कुलदीप यादव का आरोप है कि विधानसभा और जिला पंचायत के चुनाव में निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने पार्टी के टिकट और संविधान को बेच दिया. पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें पार्टी की सेवा करने के लिए कहा है जिसके चलते वह कार्यालय में बैठकर पार्टी की सेवा कर रहे हैं. वहीं निवर्तमान जिलाध्यक्ष का कहना है कि उन्हें कार्यालय से गाली गलौज कर भगा दिया गया और अध्यक्ष की कुर्सी हथिया ली गयी, यह सरासर गलत है, इसकी शिकायत वह सपा प्रमुख से करेंगे. 


दरअसल अभी तक निवर्तमान जिलाध्यक्ष होने के नाते जितेंद्र वर्मा जीतू जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर कामकाज निपटाते थे. लेकिन आज हुए दोनों पक्षों में संग्राम के बाद निवर्तमान जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू को कार्यालय से जाना पड़ा और जिलाध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर कार्यालय की कमान कुलदीप यादव ने संभाल ली. आरोप है कि कुलदीप यादव ने निवर्तमान जिलाध्यक्ष को गाली गलौज कर भगा दिया. 


इस बारे में कुलदीप यादव ने निवर्तमान जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू को चोर बताते हुए कहा कि जितेंद्र वर्मा जीतू ने पार्टी के संविधान को बेच लिया. आरोप लगाया कि विधानसभा और जिला पंचायत के चुनावों में जितेंद्र वर्मा जीतू ने टिकट बेचे, जिसकी वजह से पार्टी सभी सीटों पर हार गई और इसका खामियाजा समाजवादी पार्टी को भुगतना पड़ा. निवर्तमान जिलाध्यक्ष पार्टी कार्यालय में नहीं बैठते थे, अगर बैठते तो यह नौबत नहीं आती. 


बीते दिनों उनकी मुलाकात सपा मुखिया अखिलेश यादव और से हुई थी. उन्होंने निर्देशित किया कि पार्टी का काम संभालो और कार्यकर्ताओं को जोड़ो, उनके आदेशों का पालन करते हुए हम लोगों की सेवा कर रहे हैं और उनकी मदद कर रहे हैं. वह जिलाध्यक्ष नहीं बल्कि एक कार्यकर्ता की हैसियत से कुर्सी पर बैठकर लोगों की सेवा कर रहे हैं. 


निवर्तमान जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने दी प्रतिक्रिया 
वहीं इस बारे में समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा जीतू का कहना है कि कुलदीप यादव एक दबंग व्यक्ति हैं, वह रोज कार्यालय जाकर लोगों की सेवा करते थे, इसी क्रम में वह आज भी समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर गए थे. जहां कुलदीप यादव अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और उन्हें आगे से पार्टी कार्यालय पर आने से मना कर दिया. आरोप है कि इस दौरान कुलदीप यादव और उनके लोगों ने उनके साथ गाली गलौज और अभद्रता की. कुलदीप यादव ने उन्हें पार्टी कार्यालय से भगा दिया. निवर्तमान अध्यक्ष की हैसियत से मैं वहां पर बैठ रहा था लेकिन इस तरह का कृत्य गलत है उनके साथ बदसलूकी की गई और इस पूरे मामले की शिकायत वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव से करेंगे. 


WATCH LIVE TV