राजेश मिश्र/मीरजापुर: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर में हिंदू बच्चे का खतना कराने का मामला सामने आया है. बता दें कि पहले साजिश रच कर मुस्लिम महिला ने हिन्दू रीति से विवाह किया, जिसके बाद वह पति को छोड़कर बेटे के साथ मायके लौट आई. पति को बगैर बताए साजिश के तहत महिला ने बेटे का खतना कराया. पति की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. आइए आपको विस्तार से बताते है पूरा मामला क्या है...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Pauri Garhwal: अफ्रीकन स्वाईन फ्लू ने दी दस्तक, मारे जाएंगे 300 संक्रमित सूअर


यह है पूरा मामला 
आपको बता दें कि चील्ह थाना इलाके के लखनपुर गांव निवासिनी बेबी का पानीपत में रहते समय अरुण सिंह से मुलाकात हुई थी. तब बेबी ने खुद को हिंदू धर्म का बताया था. जिसके बाद अनाथ ऑटो रिक्शा चालक अरुण ने घर बसाने का सोचा. उसने हिंदू रीति रिवाज से 15 साल पहले बेबी से विवाह कर लिया. विवाह के बाद दोनों की तीन संतानें पैदा हुई. कोरोना काल के पहले बेबी पिता की तबीयत खराब होने की बात कहकर अपने मायके आ गई.


महिला मायके आते समय अपने साथ तीनों बच्चों गोलू 11, काजल 9 तथा सोनी 7 वर्ष को भी साथ ले आई. काफी समय बीत जाने के बाद जब वह वापस नहीं लौटी, तब अरुण बच्चों का हाल जानने मीरजापुर अपने मायके पहुंच गया. जब उसे बेबी की असलियत पता चली, तो उसके पैर के नीचे से जमीन खिसक गई. वहां उसे पता चला कि  हिंदू समझ कर उसने जिस महिला से विवाह किया था वह मुस्लिम है. 


बेबी अपने प्रेमी के साथ मायके से हो गई फरार 
अरुण ने बच्चों को ननिहाल में रखने से मना कर दिया. तब बेबी के मनाने पर उसने किराए के घर में रहकर पिता की सेवा करने की सहमति दिया और हरियाणा लौट गया. कहानी इतने पर नहीं रुकी. अरुण के वापस लौटने के कुछ दिनों बाद, बेबी अपने प्रेमी के साथ मायके से फरार हो गई. जब पत्नी और बच्चों का हालचाल पता चलना बंद हुआ तो अरुण को शक हुआ. उसे लगा जरूर दाल में कुछ काला है, जिसके बाद वह दोबारा मिर्जापुर पहुंचा. जहां मायके वाले बेबी का पता बताने के बजाय उसे डरा धमका रहे थे. 


Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?


पत्नी की खोजबीन में हुआ चौंकाने वाला खुलासा 
आपको बता दें कि अपने तीन बच्चों और पत्नी की तलाश करने आटो चालक खुद ही निकल पड़ा. बड़ी खोजबीन के बाद उसे पत्नी तो मिली लेकिन चौंकाने वाली बात भी सामने आई है. इस दौरान यह जानकारी मिली की पत्नी ने बेटे का खतना कराया और उसका धर्म परिवर्तन भी कराया है. फिर वह इसकी शिकायत लेकर भटकने लगा और रो- रो उसने अपनी आप बीती सुनाई.


इस मामले में एसपी ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक महेश अत्री ने बताया कि मामला दर्ज किया है. जिसमें विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के साथ ही विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में बेबी और उसके दूसरे पति को गिरफ्तार किया गया है. अरुण के तीनों बच्चों को संरक्षण में लेकर कानूनी कार्रवाई चल रही है.