Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?
Advertisement

Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?

Crime News: उत्तर प्रदेश के आखिरी छोर पर बसे सोनभद्र जिले में सामने आई है. जहां भूत-प्रेत के शक के चलते एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया. मामला घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव का है.

Bloody Witch: यूपी के इस गांव में मिली डायन, जानिए फिर गांव वालों ने क्या किया?

अंशुमान पांडेय/सोनभद्र: योग के दम भारत एक बार फिर विश्व गुरु बनने की दिशा में भले ही अग्रसर है, लेकिन तंत्र-मंत्र की विद्या में विश्वास रखने वाले लोग आज भी अजीबो-गरीब घटनाओं को अंजाम देते हैं. जिससे पूरा समाज और मानवता शर्मसार हो जाता है. ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के आखिरी छोर पर बसे सोनभद्र जिले में सामने आई है. जहां भूत-प्रेत के शक के चलते एक महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया. मामला घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव का है.

महिला का सिर मुंडवाकर मुंह पर कालिख पोत घुमाया गांव
आपको बता दें कि डायन होने और भूत-प्रेत का आरोप लगाते हुए, लोगों ने पहले महिला का सिर मुंडवाया. इसके बाद उसके मुंह पर कालिख पोती और चूना लगाया. जिसके बाद उसे चप्पल की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया गया.  रास्ते में गाली के साथ ही  जान से मारने की धमकी दिया है. इस मामले में पुलिस ने पिता पुत्र सहित 7 लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं 147, 323 , 504, 506, 509 में अभियोग पंजीकृत कर जांच में जुटी है. 

घोरावल के पडवनिया गांव का मामला
इस मामले में पुलिस ने बताया कि यह घटना घोरावल थाना क्षेत्र के पडवनिया गांव की है. पड़ताल में पता चला कि यह घटना 21 मई की है. हालांकि, वायरल वीडियो मीडिया के हाथ लगने के बाद इस मामले में पुलिस हरकत में आई, तो मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है. इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Prayagraj Bomb Blast: पढ़ाई छोड़ स्कूली बच्चे बने बमबाज, 6 जगहों पर दे चुके हैं घटना को अंजाम

इन राज्यों से लगती है सोनभद्र की सीमा
दरअसल, सोनभद्र एक आदिवासी बहुल्य जिला है, जिसकी सीमा चार प्रान्तों बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से लगती है. इसी कारण यहां के लोग तंत्र विद्या पर अधिक विश्वास करते हैं. इसलिए यहां अक्सर इस तरह की घटना सामने आती रहती हैं. 

पीड़िता के पुत्र ने दी जानकारी
पीड़िता के पुत्र ने बताया कि उसकी मां को लोग खूनी कहकर घर से पकड़ कर ले गए. वहां, उसके साथ पहले मारपीट की, फिर सर का बाल मुडाकर, रोरी , काजल , चूना और जूते की माला पहना कर पूरे गांव मे घुमाया. जिसके बाद हम घोरावल थाने गए. वहां कोई सुनवाई नहीं हुई, फिर हम मिर्जापुर गए, तो वहां से सुनवाई हुई.

Bhojpuri Song: भोजपुरी स्टार Pawan Singh और Shilpi Raj का Geruaa Odhaniya गाना, तेजी से हो रहा वायरल

इस मामले में पुलिस ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ घोरावल ने बताया कि यह पडवनिया गांव की घटना है. जहां पीड़िता ओझाई के चक्कर में आई थी, यह घटना 21 मई की है, जिसकी जानकारी पुलिस को हुई है, तो ओझा हुबलाल को सीआरपीसी की धारा 151 में जेल भेजा गया था. उस समय ऐसी कोई बात सामने नहीं आई थी. 

फिलहाल, पुलिस मुकदमा दर्ज कर के कार्रवाई कर रही है. इस मामले में कुल सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसकी जांच खुद उनके द्वारा भी किया जा रहा है. वहीं, इस क्षेत्र में एक स्थान पर ओझाई का मंदिर भी है, यहां के लोग पहले किसी के बीमार होने पर पहले ओझाई कराते है फिर डाक्टर के पास ले जाते है. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है.

Trending news