लखनऊ: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को हुई हिंसा में मारे गये चार किसानों के परिवारों से मिलने बुधवार को लखीमपुर खीरी जा सकते हैं. उनके लखनऊ से सीतापुर होते हुए लखीमपुर खीरी जाने का कार्यक्रम है. हालांकि, राहुल गांधी के दौरे को लेकर सिख समुदाय में काफी आक्रोश है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल के खिलाफ लगाई गईं होर्डिंग्स
लखीमपुर मुद्दे को लेकर राहुल गांधी के लखनऊ आने से पहले राजधानी लखनऊ में जगह-जगह होर्डिंग्स लगाई गई हैं. जिसमें राहुल गांधी को 1984 दंगो की याद दिलाने के साथ पोस्टर्स में "नहीं चाहिए फर्जी सहानुभूति" लिखा है. बता दें, राहुल के साथ 3 लोगों के आने की खबर है. वह दोपहर 12:25 पर दिल्ली से फ्लाइट से लखनऊ के लिए निकलेंगे. बता दें, योगी सरकार ने अभी तक राहुल गांधी समेत इन नेताओं के दौरे की इजाजत नहीं दी है. 


राहुल गांधी ने बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने का कि आज 2 मुख्यमंत्री ( पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल) के साथ लखीमपुर जाने की कोशिश की जाएगी. हम 3 लोग जा रहे हैं, सेक्शन 144 में 3 लोग जा सकते हैं. वहां, जाकर हम जमीनी हकीकत जानना चाहते हैं. उन्होंने कहा विपक्ष का काम प्रेशर बनाने का होता है, वही हम करेंगे.


लखनऊ में धारा 144 लागू
यूपी की राजधानी में धारा 144 लागू हो गई है. बताया जा रहा है कि त्योहारों और परीक्षाओं के मद्देनजर प्रशासन और सरकार ने यह निर्णय लिया है. वहीं, जानकारी मिल रही है कि शहर में धारा 144 को 8 नवंबर तक लागू रखा जाएगा. इस दौरान बिना इजाजत के कोई भी भीड़ इकट्ठा नहीं हो सकती है. वहीं, राहुल गांधी के डेलिगेशन सहित लखीमपुर आने की खबर के बीच जिला प्रशासन ने कहा कि इस संबंध में अभी तक किसी भी तरह की अनुमति नही मांगी गई है, अनुमति मांगने पर जिला अधिकारी विचार कर फैसला लेंगे. 


WATCH LIVE TV