सुनील सिंह/संभल: अगर आप भी ठंड से बचाव के लिए कमरे में गैस हीटर का प्रयोग करते हैं, तो सावधान हो जाएं. थोड़ी सी लापरवाही आपकी जान ले सकती है. उत्तर प्रदेश के संभल में ऐसा ही मामला साने आया है. जहां ठंड से बचाव के लिए कमरे में जलाए गए गैस हीटर की गैस से दम घुटने से पति-पत्नी की मौत हो गई, जबकि एक साल के मासूम बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है. फिलहाल, बच्चे को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल


घटना से गांव में मातम का माहौल
आपको बता दें कि दंपति की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है. वहीं, दंपत्ति की मौत की सूचना मिलने पर तहसील प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी मृतक के घर पहुंचे. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक ठंड से बचाव के लिए कमरे में जलाए गए गैस हीटर की गैस से दंपत्ति की मौत का मामला बनिया ठेर थाना इलाके के अकरौली गांव का है. 


ठंड से बचाव के लिए जलाया था गैस हीटर
जानकारी के अनुसार मृतक सलमान अपनी पत्नी और एक साल के बच्चे के साथ बीते शुक्रवार की रात अपने कमरे में सोया था. सलमान ने ठंड से बचाव के लिए कमरे में गैस हीटर जला रखा था. बताया जा रहा है कि कमरे में न कोई खिड़की और रोशनदान था. वहीं, दरवाजा बंद होने से गैस हीटर की गैस से सलमान और उसकी पत्नी का दम घुट गया. इस वजह से दोनों की मौत हो गई. 


वहीं, सुबह होने पर दस बजे तक सलमान के कमरे का दरवाजा नहीं खुला, तो परिवार के लोगों ने सलमान के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला. किसी अनहोनी की आशंका के चलते कमरे को दरवाजे को तोड़ा गया तो, कमरे में सलमान और उसकी पत्नी बेहोश पड़े मिले. वहीं, बच्चे की हालत काफी नाजुक थी. आनन-फानन में सलमान उसकी पत्नी और बच्चे को चंदौसी निजी अस्पताल में ले जाया गया जहां पर चिकित्सक ने प्राथमिक जांच के बाद सलमान और उसकी पत्नी को मृत घोषित कर दिया, जबकि बच्चे का इलाज किया जा रहा है फिलहाल बच्चे की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है.


परिजनों ने किया पुलिस की कार्रवाई से इंकार
आपको बता दें कि गैस हीटर के गैस से दंपत्ति की मौत होने से गांव में मातम पसरा हुआ है. दंपति की मौत की सूचना मिलने पर बनिया खेर थाने के पुलिस चंदौसी तहसील प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी कर रहे हैं. फिलहाल, परिजनों ने दंपत्ति का पोस्टमार्टम कराए जाने और किसी भी प्रकार की पुलिस कार्रवाई से इंकार कर दिया है.


WATCH LIVE TV