मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले सौमित्र गर्ग ने जेईई मेन परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में टॉप किया है. सौमित्र गर्ग के परिजनों ने बताया कि देश में 14 बच्चों ने 100 में से 100 नंबर लाकर टॉप किया है. उनमें से एक सौमित्र गर्ग भी हैं. मेरठ के ट्रांसपोर्ट नगर के रहने वाले सौमित्र, इस कामयाबी से बेहद खुश हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर के आस-पास हैं ये पेड़-पौधे, तो हो जाएं सावधान, बढ़ा सकते हैं आपकी मुसीबतें


देश के चौदह मेधावियों में सौमित्र हुए शामिल 
आपको बता दें कि अब अगस्त में एडवांस की परीक्षा होगी. उसके बाद फाइनल रिजल्ट आएगा, लेकिन जिस तरह से मेन्स एग्जाम में सौमित्र देश के चौदह मेधावियों में शामिल हुए हैं. अब सभी का आशाएं उनसे और बढ़ गई हैं. मेंस में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सौमित्र के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.


Dark Chocolate Benefits: डार्क चॉकलेट के फायदे जानकर हो जाएंगे दंग, पंगे नहीं होंगे गर्लफ्रेंड के संग 


बीजेपी नेता ने दी सौमित्र को शुभकामनाएं
आपको बता दें कि बीजेपी नेता विनीत अग्रवाल शारदा भी उनके घर पहुंचे. उन्होंने सौमित्र को शुभकामनाएं दीं. भाजपा व्यपार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने छात्र सौमित्र को मोतियों की माला पहनाकर उनका स्वागत किया. वहीं, विनीत शारदा ने कहा कि सौमित्र पर पूरे मेरठ को नाज है.


सौमित्र गर्ग ने रचा इतिहास
आपको बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानी एनटीए ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेंस का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसमें देश में 14 विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं. इनमें उत्तर प्रदेश के मेरठ के सौमित्र गर्ग ने इतिहास रचा है.


फर्नीचर कारोबारी हैं सुधीर के पिता 
आपको बता दें कि टीपी नगर के गुलमोहर पार्क कॉलोनी के रहने वाले सौमित्र गर्ग के पिता सुधीर गर्ग पेशे से व्यापारी हैं. उनकी माता रेखा गर्ग और बड़े भाई सौरभ गर्ग हैं. उनके पिता का फर्नीचर का कारोबार है. सौमित्र ने 12 वीं का पेपर बागपत रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से दिया हैं. फिलहाल उन्हें रिजल्ट का इंतजार है.


सौमित्र ने शत प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश किया टॉप
आपको बता दें कि इस बार जेईई मेंस परीक्षा में 8.7 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया, जबकि 7.69 लाख अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए. वहीं, आईआईटी जेईई मेंस के रिजल्ट में मेरठ के सौमित्र गर्ग ने 100 परसेंटाइल लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है. 


आपको बता दें कि इसके अलावा कई दूसरे विद्यार्थियों ने भी 99 फीसदी से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया है. सौम्य नामदेव ने 99.4808, सिद्धार्थ अग्रवाल ने 99.4147, ओम गुप्ता ने 98.8646 परसेंटाइल प्राप्त किया है. सी-3 क्लास के छात्र रिदिक ने 99.62 परसेंटाइल प्राप्त किया है.


WATCH LIVE TV