UP Weather Update : पूरा उत्तरप्रदेश जबरदस्त ठंड के चपेट में है. घने कोहरे और शीतलहर हाड़ कपाने वाली ठंड पैदा कर रही है.  मौसम विभाग के अनुसार 31 दिसंबर से 2 जनवरी 2024 के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इससे शीतलहर से सर्दी बढ़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में कड़ाके ठंड
शनिवार को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज और कानपुर नगर में सर्द रहेगी. इसके साथ ही उनाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़ और गौतम बुद्ध नगर में भी मौसम ठंडा रहने के चलते अलर्ट जारी हुआ है. बुलंदशहर, कासगंज, एटा, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आस-पास के इलाकों में शीत दिन होने की संभावना है.


राज्यमें 30 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो चुका है, जिसका असर प्रदेश के कई हिस्सों में देखने को मिलेगा. इस दौरान शीतलहर और रविवार को कई इलाक़ों में बारिश हो सकती है. इस बार नए साल की शुरुआत बारिश और कोहरे के साथ होने का अनुमान जताया गया है. 


गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में स्कूल बंद
भीषण ठंड व कोहरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद  जिला प्रशासन ने 12वीं तक के सभी सरकारी व निजी स्कूलों को 29-30 दिसंबर को बंद रखने का आदेश दिया है. एक से 15 जनवरी तक स्कूलों में शीतावकाश रहेगा।