देहरादून : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत देशभर में 64 जगलों पर एक साथ छापा मारा है. यह कार्रवाई यूफ्लेक्स कंपनी पर की गई है. मंगलवार सुबह ही उत्तराखंड के देहरादून और हरिद्वार में कई जगह छापेमारी कार्रवाई की है. देहरादून में आयकर विभाग ने सिडकुल क्षेत्र में यह कार्रवाई की है. छापेमारी देहरादून के लाल तप्पर में मशरूम कंपनी में की गई. इनकम टैक्स की छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप मच गया. इनकम टैक्स की टीम ने कंपनी से बैंकिंग दस्तावेज और लेनदेन इनकम के बारे में जानकारी ली है. अधिकारी ले रहे जानकारी वित्तीय प्रबंधन के बारे में भी जुटाई जा रही जानकारी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हवाला के कारोबार की आशंका


बताया जा रहा है कि देश भर मे यूफ्लेक्स कंपनी के 64 ठिकानों पर एक साथ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने रेड की है. कंपनी पर हवाला और क्रिप्टो के जरिए पैसा चीन भेजने का आरोप है. इसके साथ ही कंपनी पर कई और आर्थिक गड़बड़ी का आरोप है. इनकम  टैक्स अधिकारियों की कार्रवाई शुरू होते ही यूफ्लेक्स के कर्मचारियों की कंपनी में प्रवेश रोक दिया गया. 


यह भी पढ़ेंट्रेनिंग के बाद देनी होगी जॉब की गारंटी, 70 फीसदी प्लेसमेंट न होने पर ITI की खत्म हो जाएगी मान्यता


यूफ्लेक्स लिमिटेड कंपनी का पूरे कंटेनर और पैकेजिंग क्षेत्र में बड़ा बिजनेस है. कंपनी के राजधानी दिल्ली, नोएडा, मुम्बई, जम्मू, चेन्नई, देहरादून, कोलकाता, हिमाचल, हरियाणा के फरीदाबाद आदि जगहों पर ऑफिस है.



UP Budget 2023: इन 5 मुद्दों पर होगी योगी सरकार के महाबजट की नींव, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान