Indian Railway News: भारतीय रेलवे जनरल टिकल लेकर यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत देने जा रहा है. एक दिसंबर से रेलवे ने तीन जोड़ी ट्रेनों से सेकेंड सीटिंग क्लास के रिजर्वेशन की व्यवस्था समाप्त कर उनकी जगह जनरल क्लास की यात्रा बहाल करेगा. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन संचालित तीन ट्रेनों में आप जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे. काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस और पद्मावत एक्सप्रेस में आप समान्य टिकल लेकर अगले महीने से यात्रा कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द ही लंबी दूरी की ट्रेनों में भी कर सकेंगे जनरल टिकट से यात्रा 
भारतीय रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक अगले चरण में लंबी दूरी की कई ट्रेनों में सेकेंड सीटिंग क्लास के रिजर्वेशन की सुविधा को हटा सकता है. यानि की आप गोरखपु से मुंबई, दिल्ली, भोपाल, बैंगलुरू तक जाने वाली ट्रेनों में जनरल टिकट के साथ यात्रा कर सकेंगे.अभी मार्च के रिजर्वेशन खुलने पर पुष्पक एक्सप्रेस, पंजाब मेल जैसी ट्रेनों में जनरल क्लास का रिजर्वेशन हो रहा है.


गौरतलब है कि कोविड-19 की वजह से अभी तक रेलवे ने अपनी जनरल बोगियों में अधिक भीड़ को रोकने के लिए पैसेंजर और इंटरसिटी ट्रेनों की तरह सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनों के समान्य बोगियों में सेकेंड सीटिंग क्लास का रिजर्वेशन शुरू किया था. रेलवे ने 15 नवंबर से शून्य नंबर हटाकर स्पेशल ट्रेनों को पूर्व की तरह नियमित कर दिया है. हालांकि अब भी वरिष्ठ नागरिक जैसी रियायत की व्यवस्था लागू नहीं हो सकी है. वहीं पूर्व की तरह वाराणसी व प्रयागराज सहित कई इंटरसिटी ट्रेनों में जनरल कोच की व्यवस्था भी लागू कर दी है. इसके जनरल टिकट की बिक्री भी होने लगी है.


Shadi Dance Video: बारात में चाची ने किया ऐसा डांस, चारों ओर हो रही चर्चा


Bhojpuri Song Video: पवन सिंह का भोजपुरी गाना 'धन धुआं हो जाई' पर बच्चे ने किया जबरदस्त डांस


WATCH LIVE TV